देशभर के आज इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 48 घंटों में…

Heavy rain warning in these states across the country today, in next 48 hours...
Heavy rain warning in these states across the country today, in next 48 hours...
इस खबर को शेयर करें

IMD Weather Forecast Today Rainfall Alert: मौसम विभाग (IMD) ने आज कई राज्यों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rainfall) की चेतावनी जारी की है. IMD के पूर्वानुमान के तहत पश्चिम बंगाल (West Bengal) के साथ पूर्वोत्तर में भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के मुताबिक नॉर्थ वेस्ट के बड़े हिस्से में लगातार बारिश का अनुमान जताया गया है.

आज इन राज्यों में संभलकर!

उत्तराखंड के कई जिलों में 4 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), केरल (Kerala), साउथ कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की उम्मीद है. पूर्वोत्तर में असम (Assam) और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

पहाड़ी राज्यों का हाल

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने चार से पांच सितंबर तक जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 9 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है. यहां नदी और नालों का जलस्तर उफान पर है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने रविवार और सोमवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. शनिवार देर शाम तक प्रदेश में 30 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही. कुल्लू में 9, चंबा में 7, मंडी में 6, शिमला में 5, कांगड़ा में 2 और सोलन में 1 सड़क बंद रही. कुछ जिलों में बिजली के ट्रांसफार्मर भी फुंक गए. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कांगड़ा, चंबा, सिरमौर व शिमला जिले के कई भागों में अचानक बाढ़ का येलो अलर्ट जारी हुआ है।

दिल्ली में बरसेंगे बदरा

दिल्ली और आसपास अभी धूप होने से तापमान में भी इजाफा हुआ है. इसी दौरान दिल्ली और आस-पास रहने वालों के लिए मौसम विभाग से अच्छी खबर आई है. दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से जल्द राहत मिलने की संभावना है. यहां मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट आया है. अगले कुछ दिनों तक यहां बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है.