मध्यप्रदेश CM हाउस में BJP की हाईलेवल मीटिंग: ढाई घंटे तक चली चर्चा; अन्दर से आई ये बडी खबर

High level meeting of BJP in Madhya Pradesh CM House: Discussion lasted for two and a half hours; This big news came from inside
High level meeting of BJP in Madhya Pradesh CM House: Discussion lasted for two and a half hours; This big news came from inside
इस खबर को शेयर करें

मध्यप्रदेश में बीजेपी के सीनियर लीडर्स के बीच बढ़ती बयानबाजी और असंतोष के बाद बीजेपी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के नेताओं की दी है। इसे लेकर बुधवार रात सीएम हाउस में एक हाईलेवल मीटिंग हुई। करीब ढाई घंटे हुई इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल हुए।

दरअसल एमपी में बीजेपी नेताओं के बयानों के बाद केंद्रीय नेतृत्व की ओर से सीनियर नेताओं के बीच बढ़ते असंतोष को कंट्रोल करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के नेताओं को डैमेज कंट्रोल का काम सौंपा है। सीएम हाउस में हुई बैठक में गुना सांसद केपी यादव की नारागजी को लेकर भी चर्चा हुई। शाम करीब 7 बजे से रात 10 बजे तक चली इस बैठक में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री तोमर विशेष विमान से भोपाल आए थे। बैठक के बाद वे दिल्ली वापस लौट गए।

भोपाल में भारत टॉकीज ब्रिज गुरुवार से दोबारा होगा शुरू

भोपाल में नरेला विधानसभा क्षेत्र का भारत टॉकीज ब्रिज दोबारा शुरू हो जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग गुरुवार को ​मॉक ड्रिल कर ब्रिज का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद यहां ट्रैफिक शुरू हो जाएगा। बता दें कि मंत्री ने ब्रिज को दोबारा शुरू करने के लिए 25 मई तक की डेडलाइन दी थी। यह ब्रिज 50 साल पहले बना था। इंस्पेक्शन में पाया गया था कि ब्रिज में लगे बेरिंग खराब हो चुके थे। इसके बाद ब्रिज की 360 बेयरिंग्स को बदला जा चुका है। ब्रिज के सरफेस पर नए सिरे से डामरीकरण किया गया है।

5500 किमी बाइक चलाकर MP को करेंगे प्रमोट

भोपाल के बाइक राइडर सोनपाल जाट और नवीन कुलकर्णी 5500 किमी की एडवेंचर राइड भोपाल से गुरुवार सुबह शुरू करेंगे। यह दोनों भोपाल से सियाचीन तक बाइक चलाएंगे। नवीन कुलकर्णी ने बताया कि वह इस दौरान मध्य प्रदेश और यहां की धरोहरों को प्रमोट करेंगे। रास्ते में प्रदेश की खूबसूरती और रीति रिवाज और संस्कृति को लेकर लोगों से चर्चा भी करेंगे। बता दें कि यह दोनों मोटरेबल रोड उमलिंगला की 19,300 फीट पर बाइकिंग करेंगे। राइड में सियाचीन बेस कैंप और करगिल भी जाएंगे। 25 दिन की इस एडवेंचर ट्रिप में दोनों बाइकर्स लगभग 5500 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को Y कैटेगिरी की सुरक्षा

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें Y कैटेगिरी की सुरक्षा दी है। आदेश मध्यप्रदेश के लॉ एड ऑर्डर सिक्योरिटी के आईजी ने जारी किया है। उन्होंने अन्य राज्यों के पुलिस विभाग को भी कॉपी भेजी है। गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री को अज्ञात लोगों द्वारा हमले की धमकियां भी मिल चुकी है। वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। इसमें दो पीएसओ (निजी सुरक्षागार्ड) भी होते हैं। इस श्रेणी में कमांडो तैनात नहीं होता है।

राज्य पुलिस सेवा (SPS) के अफसरों के तबादले
मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने राज्य पुलिस सेवा(SPS) अफसरों के तबादले किए हैं। सुनील कुमार पाटीदार को ईओडब्ल्यू में सहायक महानिरीक्षक बनाया गया है। राकेश खाखा रतलाम के एडिशनल एसपी बनाए गए हैं। अमित कुमार बट्टी, संदीप नरवाल डीएसपी ईओडब्ल्यू बनाया गया है। अभिलाष कुमार भलावी एसडीओपी रतलाम, मधुर वीणा गौर,अजय दुबे,पवन कुमार सिंघल को EOW में कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू बनाया गया है। राकेश कुमार पांडे को राजभवन सुरक्षा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाकर पदस्थ किया गया है।

इन टीआई को डीएसपी पद का प्रभार
निरीक्षक शैलजा गुप्ता को ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में कार्यवाहक डीएसपी बनाया गया है। सुबोध लोखंडे छठवीं बटालियन जबलपुर कार्यवाहक सहायक सेनानी होंगे। सरोज कुमारी पुलिस महा निरीक्षक रेंज बालाघाट कार्यालय में कार्यवाहक डीएसपी बनाई गई। एनएस ठाकुर पुलिस महानिरीक्षक शहडोल जोन के ऑफिस में कार्यवाहक डीएसपी बनाकर पदस्थ किए गए हैं।

CM बोले- कोल समाज के भूमिहीन लोगों को पट्‌टे देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कोल जनजाति के ऐसे लोग, जिनके पास रहने के लिए अपनी जमीन नहीं है, उन्हें पट्‌टे देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा। मकान बनाने के लिए भी पैसा सरकार देगी। बुधवार को CM हाउस में मुख्यमंत्री ने कहा, त्योंथर (रीवा) में कोल गढ़ी के जीर्णोद्धा के लिए 3 करोड़ 12 लाख की राशि स्वीकृत कर दी गई है। वहां भव्य कोल गढ़ी का निर्माण होगा। इसके भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जून के पहले हफ्ते में तारीख तय करने को कहा। इस कार्यक्रम से मुख्यमंत्री उमरिया के लिए रवाना हुए। यहां वे लाड़ली बहना सम्मेलन में पहुंचे हैं। राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी साथ हैं।

CM के कार्यक्रम में जा रही बस पलटी, तीन की मौत
उमरिया में नेशनल हाईवे के घंघरी ओवरब्रिज पर बुधवार दोपहर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में लोगों को ला रही थी। कार्यक्रम स्थल से 5 किमी पहले यह हादसा हो गया। 15 से 20 लोग घायल हुए हैं। 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। आज उमरिया जिले के भरौला में लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत हितग्राही कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शुभम ट्रैवल्स शहडोल की बस पाली बीरसिंहपुर (उमरिया) के भतौरा गांव से लोगों को लेकर कार्यक्रम स्थल जा रही थी। ओवरब्रिज पर बाइक को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित हो गई। बस पलटते ही लोगों में चीख-पु