Himachal Weather Today: किसानों पर आफत! आंधी व ओलावृष्टि से खड़ी फसल को नुकसान, 26 अप्रैल से फिर करवट बदलेगा मौसम

Himachal Weather Today: Trouble for farmers! Storm and hailstorm cause damage to standing crops, weather will change again from April 26
Himachal Weather Today: Trouble for farmers! Storm and hailstorm cause damage to standing crops, weather will change again from April 26
इस खबर को शेयर करें

शिमला। Himachal Weather Today: मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 26 से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के तेज रफ्तार पकड़ने की संभावना जताई गई है। ऐसे में आंधी व ओलावृष्टि का चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ऊंचे इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि
इस दौरान प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात (Himachal Pradesh Weather Update) जबकि अन्य क्षेत्रों में वर्षा के साथ ओलावृष्टि होगी। इन दिनों प्रदेश के निचले क्षेत्रों में गेहूं की कटाई का काम चल रहा है। आंधी व ओलावृष्टि से खड़ी फसल को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा गुठलीदार फल तैयार हो रहे हैं और सेब में फूल आ रहे हैं। इनके लिए भी ये नुकसानदायक हो सकते हैं।

शिमला सहित कई जगहों पर हुई बारिश
मंगलवार को दोपहर के समय शिमला (Shimla News) सहित कई स्थानों पर हल्की वर्षा हुई है। इसके कारण अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। हमीरपुर में चार मिलीमीटर, डलहौजी कुफरी व शिमला में करीब दाे मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

बुधवार 24 अप्रैल को प्रदेश में कुद एक स्थानों पर वर्षा (Rain in Himachal) की संभावना जताई गई है। हालांकि अधिकतर स्थानों पर धूप के खिलने की संभावना है। प्रदेश में तीन एनएच सहित 87 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं।

मनाली-लेह राजमार्ग बहाल
सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया है। अभी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। यातायात सुचारू करने के लिए लाहुल स्पीति प्रशासन शीघ्र बारालाचा दर्रे का निरीक्षण करेगा। हालात सामान्य रहे तो वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।