केजरीवाल का घिनौना कांड! घर मिला ऐसा सुबूत, ED अफसरों के उडे होश, आप भी होंगे दंग

How will Arvind Kejriwal survive? Along with liquor scam, now a case of espionage of ED officers will also be made.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सूत्रों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की जासूसी कर रहे थे. जांच एजेंसी को इसके सबूत मिले हैं. ED के शीर्ष दो अफसरों की लगातार जानकारी जुटाई जा रही थी. गुरुवार को ईडी की टीम ने केजरीवाल के आवास से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं. केजरीवाल पर कथित शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में एक्शन लिया गया.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ईडी अधिकारियों की जासूसी करवा रहे थे. ईडी ने छापेमारी के दौरान दस्तावेज बरामद किए हैं. कहा जा रहा है कि इस संबंध में ईडी कार्रवाई कर सकती है. ऐसे में आने वाले दिनों में केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. ईडी अधिकारियों ने केजरीवाल पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है.

यह ऐसे दस्तावेज हैं, जो केजरीवाल पर गंभीर सवाल खड़ा कर रहे हैं और उनकी मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. ईडी का कहना है कि केजरीवाल के आवास से 150 पेज के दस्तावेज मिले हैं. इसमें ईडी अफसर के परिवार के बारे में जानकारी लिखी गई है. कुछ अफसरों के काम, परिवार और उसकी संपत्ति के बारे में जुटाई जा रही थी. यह दस्तावेज एक तरह से गैरकानूनी माने गए हैं. ईडी की टीम ने इस दस्तावेज को अपने सीनियर अफसरों को भेज दिया है. कहा जा रहा है कि इन दस्तावेजों से केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ना तय है.

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा कारणों से दोनों अधिकारियों की पहचान गुप्त रखी गई है. जांच एजेंसी ने आधिकारिक पंचनामा में दस्तावेज को दर्ज किया है. एक अफसर संयुक्त निदेशक स्तर के हैं. वर्तमान में वो कथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले की जांच में शामिल हैं.

‘आज कोर्ट में सबूत पेश करेगी ईडी’

ईडी आज कोर्ट में पहली बार आम आदमी पार्टी के खिलाफ सबूत पेश करेगी. ईडी ने गोवा में चुनाव लड़ने वाले आप उम्मीदवारों के बयान दर्ज किए हैं. इन उम्मीदवारों का आरोप है कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए नकद भुगतान किया गया था. ईडी का आरोप है कि यह वही पैसा है, जो दक्षिण भारत के कारोबारियों से एक्साइज पॉलिसी घोटाले में AAP को दिया गया था.

‘केजरीवाल के आवास पर ईडी ने छापा मारा था’

इससे पहले गुरुवार शाम ईडी की टीम ने केजरीवाल के आवास पर छापा मारा था और वहां तलाशी ली थी. केजरीवाल से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी. उसके बाद गिरफ्तार कर लिया था और जांच टीम अपने साथ दफ्तर ले गई थी. केजरीवाल ने गुरुवार रात ईडी के लॉकअप में गुजारी. वहीं, आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है. SC में 3 जजों की बेंच में सुनवाई होने जा रही है. वहीं, ईडी की टीम केजरीवाल को दोपहर बाद दिल्ली कोर्ट में पेश करेगी और कस्टडी की मांग करेगी.

‘ईडी ने कहा, हमें भी सुना जाए’

इधर, केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंदरेश और जस्टिस बेला द्विवेदी की एक विशेष पीठ गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई करेगी. प्रवर्तन निदेशालय ने भी सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दाखिल कर अनुरोध किया है कि अरविंद केजरीवाल की याचिका पर कोई भी फैसला लेने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए.