पति ने पत्नी को चार साल घर में कैद रखा, पिता से मिली तो फूट-फूट कर रोई

Husband kept his wife imprisoned in the house for four years, when she met her father, she cried bitterly
Husband kept his wife imprisoned in the house for four years, when she met her father, she cried bitterly
इस खबर को शेयर करें

मंदसौर: जिले (mandsaur news update) के पिपलिया कराडिया गांव में एक महिला को उसके पति ने घर में कैद कर रखा था। पति महिला को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताता था। मामले में महिला को समाजसेवी अनामिका जैन ने पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर छुड़वाया है। इसके बाद उसे आश्रयगृह भेजा गया है। वहां महिला की काउंसलिंग की गई। इसके बाद परिवार के लोगों से मुलाकात करवाई गई। महिला अपने पिता और भाई को देख फूट-फूटकर रोने लगी है। महिला को वहां से परिवार के साथ घर भेज दिया है।

दरअसल, नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पिपलिया कराडिया से मंदसौर की समाजसेवी अनामिका जैन सूचना मिली थी। ग्रामीणों ने बताया था कि एक व्यक्ति अपनी पत्नी को घर में कैद रखा है। महिला को तीन-चार साल से इसी हालत में रखा गया है, वह काफी परेशान है। अनामिका ने इस बात की सूचना अनुविभागीय पुलिस अधिकारी नरेन्द्र सोलंकी और थाना प्रभारी नाहरगढ़ गिरीश जेजुलकर को दी। इसके बाद पुलिस टीम गांव में पहुंची और महिला को कैद से बाहर निकाला।

पुलिस ने महिला को मंदसौर में विक्षिप्त महिला आश्रय गृह को सौंपा है। आश्रय गृह की संचालिका अनामिका ने दो दिन महिला की देखभाल की और डॉक्टरों से उपचार भी करवाया। वहीं, इस बीच महिला की काउंसलिंग भी की गई। काउंसलिंग में महिला ने उन्हें अपने परिवार की जानकारी दी। महिला ने बताया कि वह रतलाम जिले के ताल क्षेत्र के गांव खांरवा की रहने वाली है।

समाजसेविका जैन ने पुलिस की मदद से महिला के परिवारवालों से बातचीत की। परिवार के लोग मंदसौर स्थित आश्रय गृह में पहुंचे। परिवार को देखकर महिला फूट-फूटकर रोने लगी। पिता प्रहलाद चंद्र ने बताया कि जब वे बेटी से मिलने उसके ससुराल जाते थे तो जमाई उन्हें मिलने नहीं देता, लिहाजा बेटी की हालत बिगड़ती चली गई। कई बार उनसे मिलने नहीं दिया गया तो उन्होंने भी बेटी से मिलने की आस छोड़ दी।

मंदसौर से आए फोन से जगी उम्मीद
परिवार ने कहा कि मंदसौर से बेटी से मुलाकात का कॉल आया तो एक उम्मीद जागी। मंदसौर आने के बाद परिवार वाले भी रोने लगे और बेटी को अपने साथ घर ले गए। इससे पहले परिवार ने नाहरगढ़ थाना पहुंचकर परिवार के खिलाफ पूरे मामले में शिकायत दर्ज करवाई है।