यदि आपको भी दिखे सपने खुद की शादी तो जानिए क्या है इसका मतलब

If you also see dreams of your own marriage, then know what it means
If you also see dreams of your own marriage, then know what it means
इस खबर को शेयर करें

सनातन धर्म में विवाह को पवित्र कर्मकांड माना गया है। ज्योतिषाचार्य की मानें तो सूर्य के धनु और मीन राशि में प्रवेश करने के दौरान खरमास में विवाह नहीं होते है। इस दौरान मांगलिक कार्य भी नहीं किए जाते हैं, अविवाहित लड़के और लड़कियां शीघ्र विवाह हेतु पूजा-उपवास करते हैं।

रात के समय नींद में भी उन्हें शादी के सपने आते हैं। सपनों का वास्तविक जीवन से गहरा नाता होता है। अगर आपने भी नींद में खुद की शादी होती देखी है, तो आइए इसका मतलब जानते हैं-

-यदि सपने में आपने खुद की शादी देखी है, तो यह शुभ नहीं माना जाता है। इसका मतलब यह है कि भविष्य में आप पर कोई संकट आने वाला है।

-स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपने में खुद की दूसरी शादी देखना भी अशुभ होता है । इस सपने का भी मतलब है कि आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आने वाली है। आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो सकती है।

-सपने में दोस्त की शादी भी देखने से आने वाले समय में आपके कार्य में बाधा आ सकती है। आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं।

-अगर आप सपने में खुद की बारात देखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि जल्द आपका भविष्य स्वर्णिम होने वाला है। आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही नामी गरामी लोगों से आपकी पहचान होगी।