पाक सेना के खास जैद हामिद को इमरान के समर्थकों ने पीटा, गजवा-ए-हिंद भूले का सपना

Imran's supporters beat Pakistan Army's special Zaid Hamid, forget the dream of Ghazwa-e-Hind
Imran's supporters beat Pakistan Army's special Zaid Hamid, forget the dream of Ghazwa-e-Hind
इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने सेना के खिलाफ जंग का ऐलान किया हुआ है। पूरे पाकिस्तान में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले हो रहे हैं। पीटीआई समर्थकों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि उन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय पर भी हमला किया। इतना ही नहीं, लाहौर में कोर कमांडर के घर को आग लगा दी और मियांवाली एयरबेस के बाहर भी आगजनी की। इस दौरान पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के खास जैद हामिद को भी इमरान खान समर्थकों ने कार से बाहर खींचकर लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

पाकिस्तानी सेना का समर्थक है जैद हामिद

जैद हामिद को पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के सबसे बड़े समर्थकों में गिना जाता है। वो अक्सर टीवी पर लाल टोपी पहन पाकिस्तानी सेना के पक्ष में डींगे हांकते हुए दिखते हैं। जैद हामिद के निशाने पर हमेशा भारत होता है। वो भारतीय सेना और भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनॉलसिस विंग (रॉ) से इतने डरते हैं कि हमेशा ‘गजवा ए हिंद’ का राग अलापते रहते हैं। जैद हामिद पाकिस्तानी सेना की झूठी तारीफों के अलावा दुनिया को परमाणु बम की धमकी भी देते रहते हैं।

कौन है लाल टोपी पहनने वाला जैद हामिद

जैद हामिद का पूरा नाम सैयद ज़ैद ज़मान हामिद है। वह एक घोर कट्टरपंथी, इस्लामी पोलिटिकल कमेंटेटर और प्रॉपगैंडा एक्सपर्ट है। दुनियाभर के प्रभावशाली मुसलमान हस्तियों की लिस्ट जारी करने वाले ‘मुस्लिम 500’ की सूची में भी जैद हामिद का नाम शामिल है। जैद हामिद का जन्म एक पाकिस्तानी सेना के अधिकारी के घर हुआ था। उनकी मां कश्मीरी मूल की थीं। जैद जिहाद का समर्थक है और कश्मीर में भारत विरोधी गतिविधियों का समर्थन करता है। उसका दावा है कि वो सोवियत-अफगान युद्ध लड़ चुका है, हालांकि इसका कोई सबूत नहीं है। वह पाकिस्तानी राजनीति के मामलों में सेना के हस्तक्षेप का खुले तौर पर समर्थन करता है। वह पाकिस्तान में लोकतंत्र के खिलाफ अभियान को भी चलाता है। वह सरकार की इस्लामी प्रणाली का भी समर्थन करता है।

भारत पर झूठे आरोप लगाता रहता है जैद हामिद

जैद हामिद का जन्म 14 मार्च 1964 को सिंध के कराची में हुआ था। उसने कराची में NED यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर सिस्टम की पढ़ाई की है। ह अपने चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर का है। उसके पिता 1965 और 1971 में भारत के खिलाफ युद्ध लड़ चुके हैं। वह भारत में हिंदू आतंकवाद का भी दावा करता रहा है। इतना ही नहीं, वह पाकिस्तान में होने वाले आतंकी हमलों में बिना सबूत भारत का हाथ होने का भी आरोप लगाता रहता है।