पाकिस्तान में डेढ़ लाख लेकर बूढ़ों से कर देते हैं लड़कियों की शादी… सीमा हैदर बोलीं- मेरी भी हुई

In Pakistan, girls are married to old men by taking 1.5 lakhs… Seema Haider said – mine too happened
In Pakistan, girls are married to old men by taking 1.5 lakhs… Seema Haider said – mine too happened
इस खबर को शेयर करें

नोएडाः पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर अब अपने देश नहीं जाना चाहतीं। उन्होंने वहां अपनी जान को खतरा बताया है। सीमा हैदर का कहना है कि वह सोशल मीडिया और मीडिया के जरिए पूरे पाकिस्तान में चर्चित हो गई हैं। ऐसे में अब अगर वह वहां जाती हैं तो लोग उन्हें तड़पाकर मारेंगे। उन्होंने अपनी तकलीफ बताते हुए पाकिस्तान में एक कथित कुख्यात प्रथा के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जिस इलाके में वह रहती हैं, वहां पैसे के लालच में लोग बेटियों को बूढ़े दूल्हों के हाथों बेच देते हैं। सीमा ने खुद के जासूस होने से भी इनकार किया है।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए सीमा हैदर ने कहा कि वह कोई जासूस नहीं हैं। पुलिस चाहे तो उनका पॉलीग्राफी टेस्ट करवा ले। उनके बारे में रॉ और सीबीआई से जांच करवा ले। उन्होंने कहा, ‘अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मुझे जेल में डाल दो लेकिन मैं पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती।’ उन्होंने कहा कि अब भारत के साथ पाकिस्तान में भी उनके बारे में सबको पता है। अगर वह वापस जाती हैं तो वहां उन्हें मार डाला जाएगा।

सीमा हैदर ने कहा, ‘पाकिस्तान में मैं जिस इलाके से ताल्लुक रखती हूं, वहां अजीब कल्चर है। लड़कियों को फोटो भी नहीं खिंचाने देते। मैं तो सोशल मीडिया और मीडिया की वजह से खबरों में आ गई हूं। पाकिस्तान से भागकर भारत आई हूं। हिंदू लड़के से शादी की है। मुझे वहां लोग नहीं छोड़ेंगे। मुझे मार डालेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान में जहां रहती थी, उस इलाके में एक से डेढ़ लाख में बेटियों को बेच दिया जाता है और उनका निकाह किसी बूढ़े मर्द से कर दिया जाता है। सीमा ने कहा कि शायद मेरे परिवार वालों ने भी हैदर के हाथों मुझे बेचा हो। मुझे अच्छे से याद नहीं है लेकिन मेरी शादी जबरन कराई गई थी।