परीक्षा में बच्चे से पूछा गया भारत-पाक से जुड़ा सवाल, जवाब ऐसा कि नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

In the exam, the child was asked a question related to India-Pakistan, the answer was such that he would not be able to stop laughing.
In the exam, the child was asked a question related to India-Pakistan, the answer was such that he would not be able to stop laughing.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. फरवरी और मार्च के महीने, सभी स्टूडेंट्स के लिए हमेशा से ही काफी भारी होते हैं. क्योंकि इन दो महीनों में स्टूडेंट्स की काबिलियत जांचने के लिए अलग-अलग समय पर उनकी परीक्षाएं ली जाती है. कई जगह तो बोर्ड की परीक्षाएं शुरू भी हो गई हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक आंसर शीट काफी वायरल हो रही है. ये शीट 12वीं कक्षा के किसी छात्र की है. उसमें बच्चे ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया है, कि अगर आप उसे पढ़ लेंगे तो आप भी अपना सिर पकड़ लेंगे. हालांकि यह आंसर शीट किस बच्चे का है और कब का है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. आइए आपको आंसर शीट के बारे में बताते हैं.

ऐसा जवाब कौन देता है?
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आंसर शीट में बच्चे ने पहले सवाल जो कारगिल युद्ध से जुड़ा हुआ था, उसका जवाब बच्चे ने सही दिया है. इसके बाद उसने दूसरे सवाल का जवाब कुछ ऐसा दिया है जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं होगी. आंसर शीट में सवाल लिया हुआ है कि, ‘भारत व पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है व लंबाई बताओ?’ इसके जवाब में बच्चे ने लिखा है, ‘दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है. उसकी लंबाई 5 फुट 6 इंच है. दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है.’ इस अजीब जवाब के कारण आंसर शीट की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

लोगों ने क्या कहा?
इस पोस्ट को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @NarundarM नाम के अकाउंट से 21 दिसंबर 2023 में शेयर किया गया था जो अब वायरल हो रही है. वायरल फोटो को देखते हुए एक यूजर ने लिखा- मुझे लगता है कि ये मजाक है, क्योंकि इसपर इंवीजिलेटर हस्ताक्षर नहीं है. दूसरे यूजर ने लिखा- ये व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का छात्र है. एक अन्य यूजर ने लिखा- ये पक्का उत्तर प्रदेश या गुजरात का छात्र होगा.