अग्निपथ पर जयंत चौधरी का बडा ऐलान, कल से पूरे उत्तर प्रदेश में होगा…

Jayant Choudhary's big announcement at Agneepath, will be held in entire Uttar Pradesh from tomorrow
Jayant Choudhary's big announcement at Agneepath, will be held in entire Uttar Pradesh from tomorrow
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल, रालोद ने सशस्त्र बलों के लिए नई भर्ती योजना- अग्निपथ के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे सेना के उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए शनिवार को विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। पश्चिमी यूपी में मतदाता आधार वाली पार्टी ने गुरुवार को योजना के खिलाफ युवाओं के समर्थन में ‘युवा पंचायत’ नाम से एक अभियान की घोषणा की। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्विटर पर अभियान की घोषणा करते हुए कहा, माफी वीर आदर्श, जुमला वीर प्रचारक, भाषण वीर नेता, भारतीय सेना को अग्नि वीर मत बनाओ!

ट्विटर पर पोस्ट किए गए कार्यक्रम के अनुसार युवा पंचायत शामली (28 जून), मथुरा (1 जुलाई), मुजफ्फरनगर (3 जुलाई), बिजनौर (4 जुलाई), बुलंदशहर (6 जुलाई), अमरोहा (8 जुलाई), मुरादाबाद (9 जुलाई), अलीगढ़ (11 जुलाई), आगरा (12 जुलाई), गाजियाबाद (14 जुलाई), और बागपत (16 जुलाई) में होगी। रालोद की घोषणा गुरुवार को देश के कुछ हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद हुई है। बिहार और हरियाणा में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जहां सेना के उम्मीदवारों ने ट्रेनों में आग लगा दी और पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। हरियाणा के पलवल में, विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद, प्रशासन ने अफवाह फैलाने से रोकने के लिए 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं।

भारतीय रेलवे ने 34 ट्रेनों को रद्द कर दिया, बताया कि विरोध के कारण 72 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। विपक्षी दलों ने भी केंद्र से नई योजना पर रोक लगाने और उम्मीदवारों की मांगों पर विचार करने को कहा है। सेना के उम्मीदवार नई योजना में 4 साल के छोटे कार्यकाल का विरोध कर रहे हैं। नई योजना के तहत सिपाही की भर्ती चार साल के लिए की जाएगी। चार वर्षों के बाद, उन्हें चरणबद्ध रूप से हटा दिया जाएगा – केवल 25 प्रतिशत को ही लंबी अवधि के लिए रखा जाएगा। उनकी चिंता यह है कि वे चार साल बाद क्या करेंगे।