अभी अभीः चुनाव से पहले योगी सरकार ने की तोहफो की बरसात, कर दिये ये बडे ऐलान, जानकर झूम उठेंगे आप

Just now: Before the elections, Yogi government showered gifts, made these big announcements, you will be thrilled to know
Just now: Before the elections, Yogi government showered gifts, made these big announcements, you will be thrilled to know
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्ष में हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया है। यूपी में किसानों को मुफ्त बिजली देने का मामला गरमाया हुआ था। किसानों को बिजली मुफ्त दिए जाने की घोषणा भाजपा के घोषणापत्र में की गई थी। इस संबंध में सरकार की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी किए गए थे। अब योगी कैबिनेट ने इस पर निर्णय लेकर लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ी राहत दे दी है। पश्चिमी यूपी के किसानों को इस योजना का लाभ मिल सकता है। उनकी तरफ से यह मामला बड़े जोरों से उठाया जा रहा है। राष्ट्रीय लोक दल भी इस मुद्दे को उठाती रही थी। रालोद के एनडीए में आने के बाद अब इस मुद्दे पर योगी कैबिनेट की मुहर को अलग नजरिए से देखा जा रहा है।

लगातार हो रही थी मांग
किसानों को मुफ्त बिजली देने की मांग का मामला लगातार गरमा रहा था। यूपी राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष और राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने इस संबंध में पिछले दिनों मांग दोहराई थी। सरकार से बजट में पहले की घोषणा के अनुसार किसानों की तत्काल फ्री बिजली देने, ग्रामीण और शहर सभी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति, डिस्ट्रीब्यूशन चैनल को अधिक मजबूत करने की मांग उठाई। अब योगी सरकार इस प्रकार की मांगों पर फैसला लेती दिख रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले निर्णय
लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने किसानों के हित में बड़ा निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे सप्ताह के अंत या तीसरे सप्ताह में चुनावी तारीखों का ऐलान हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट का यह फैसला लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। किसानों के हित में इस प्रकार के निर्णय का असर चुनावी मैदान में भी दिख सकता है। पिछले दिनों गन्ना के एमएसपी पर भी बड़ा फैसला हुआ था।

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद कैबिनेट विस्तार की खबरें तेज हो गई हैं। मंगलवार शाम 5 बजे राजभवन में कैबिनेट विस्तार के तहत चार नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए ओम प्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार, सुनील शर्मा को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है।