अभी अभीः भीषण हादसे से दहला देश, अंदर ही जिंदा जले लोग, अब तक 10 की मिली लाशें, आती रही चीखें

Just now: Country stunned by a horrific accident, people burnt alive inside, 10 dead bodies found so far, screams kept coming
Just now: Country stunned by a horrific accident, people burnt alive inside, 10 dead bodies found so far, screams kept coming
इस खबर को शेयर करें

जबलपुर। जबलपुर शहर के न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने से कई लोगों के हताहत होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इस अगलगी में 10 लोगों की मौत की सूचना है। इस अगलगी में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलस भी गए हैं। अपुष्‍ट सूत्रों के अनुसार इस आग में कई मरीज जिंदा ही जल गए हैं। एक अन्य कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल काफी देर तक बना रहा।

जबलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने मीडिया को जानकारी दी है और कि अब तक 4 लोगों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह आग काफी भयानक थी। रेस्क्यू के लिए गई हमारी चार टीम भी अस्पताल के अंदर फंस गई थी। आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि करीब 7 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है, जिसे उन्होंने अपनी आंखों से देखा है। अब तीन अन्य लोगों के मौत की भी खबर है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। इस अस्‍पताल में करीब 100 लोगों का स्‍टाफ है। हालांकि कुल कितनी मौतें हुई हैं उसपर अभी संशय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस घटना का पता उस वक्त चला जब कुछ लोग दमोह नाका से निकल रहे थे और उन्होंने अस्पताल में आग देखी। लोगों ने उस वक्त चीख-पुकार भी सुनी। इसके बाद इन लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और फायरब्रिगेड को दी। लेकिन आग इतनी भीषण थी कि जब तक फायरब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आग चारों तरफ फैल गई थी।

कहा जा रहा है कि आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के जवान उसे काबू नहीं कर पा रहे थे। अस्पताल में बिजली का कनेक्शन काटा गया। जिसके बाद इस भयानक आग पर काबू पाई जा सकी है।