अभी अभीः मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर भीषण बम धमाके, दर्जनों के उड गये चिथडे-चिथडे, बिछी लाशें ही लाशें

Just now: Fierce bomb blasts outside the military airport, dozens were torn to pieces, only dead bodies
Just now: Fierce bomb blasts outside the military airport, dozens were torn to pieces, only dead bodies
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर एक ब्लास्ट हुआ है. इस विस्फोट में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. तालिबान सरकार में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने इसकी पुष्टि की है.

रविवार को काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट की सूचना मिली थी. इस घातक विस्फोट में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ, जिसमें हमारे कई नागरिक मारे गए और कई लोग घायल भी हुए हैं.” उन्होंने कहा कि इसकी जांच भी की जा रही है.

आतंकियों ने होटल को बनाया था निशाना

प्रोटीन से भरपूर है ये स्नैक्स, ऐसे बनाएं काबुली चने की टिक्की
इससे पहले 12 दिसंबर को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके के होटल को हमलावरों ने निशाना बनाया था. इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई थी और 18 लोग बुरी तरह जख्मी हुए थे.

जानकारी के मुताबिक, हमलावर होटल के अंदर गोलियां चलाते हुए घुसे थे. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि काबुल के उस होटल में चीनी व्यापारी और अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. यह अनुमान लगाया गया था कि हमलावर होटल के अंदर मौजूद लोगों को बंदी बनाना चाहते थे.