अभी अभीः केजरीवाल ने किया खबर घोटाला! एक जैसी खबर छपवाई दो देशों के अखबारों में, लोग हैरान

Just now: Kejriwal news scam! Similar news was published in the newspapers of two countries, people were surprised
Just now: Kejriwal news scam! Similar news was published in the newspapers of two countries, people were surprised
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. New York Times report : अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा की तारीफ करने वाले लेख पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं। भाजपा का दावा है कि दिल्ली की शिक्षा पर एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में छपी है और दोनों अखबारों में एक जैसी तस्वीर लगाई गई है। भाजपा का आरोप है कि यह स्टोरी नहीं ब्लिक विज्ञापन है जिसे पैसे देकर प्रकाशित कराया गया है। भगवा पार्टी का कहना है कि दोनों खबर को रिपोर्टर भी एक है। भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी का दावा है कि यह लेख खालिस्तान समर्थक ने लिखा है और इसे पैसे देकर लिखवाया गया है।

सीएम केजरीवाल विदेश के दो अखबारों में छपीं दिल्ली सरकार की दो खबरों पर गर्व महसूस कर रहे हैं। इसी मुद्दे पर भाजपा केजरीवाल सरकार को घेर रही है। भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में हूबहू खबर छपी है। दोनों अखबारों में छह तस्वीरें लगी हैं, जोकि एक जैसी हैं। इसे खबर नहीं विज्ञापन कहते हैं। केजरीवाल बताएं कि इसके लिए कितना पैसा दिया और रिपोर्टर को कैसे सेट किया।

न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ
बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापे की कार्रवाई शुरू की। छापे की कार्रवाई शुरू होने के बाद पूरी आम आदमी पार्टी सिसोदिया के बचाव में उतर आई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव करते हुए दिल्ली की शिक्षा की तारीफ करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की रिपोर्ट का हवाला दिया। केजरीवाल ने कहा कि न्यूयॉर्ट टाइम्स की यह रिपोर्ट बताती है कि सिसोदिया देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। दिल्ली के सीएम ने कहा कि उनके एवं सिसोदिया के यहां पहले भी जांच एजेंसी का छापा पड़ा लेकिन उसे कुछ नहीं मिला। सीबीआई को इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा।

एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स कैसे छपी?-BJP
न्यूयॉर्ट टाइम्स की इस रिपोर्ट को लेकर भाजपा ने AAP से सवाल पूछे हैं और उसे कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पूछा कि सीएम केजरीवाल को यह बताना चाहिए एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में कैसे छपी? दोनों स्टोरी में एक जैसी ही तस्वीर है। पूनावाला ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों पर पैसा बहुत ज्यादा खर्च किया है। इस बात की आशंका है कि ये रिपोर्ट विज्ञापन के तौर पर इन अखबारों में छपवाई गई हो। भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर न्यूयॉर्ट टाइम्स की नहीं बल्कि भारतीय मीडिया की रिपोर्टों को पढ़ना चाहिए।

दिनेश अरोड़ा से AAP के क्या संबंध हैं-पूनावाला
पूनावाला ने आगे कहा, ‘मीडिया में बार मालिक दिनेश अरोड़ा के साथ अरविंद केजरीवाल एवं मनीष सिसोदिया की तस्वीर सामने आई है। AAP को देश को यह बताना चाहिए कि दिनेश अरोड़ा कौन है। दिनेश अरोड़ा ने केजरीवाल एवं सिसोदिया के साथ अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया में पोस्ट किया था लेकिन नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश होने के बाद इन पोस्ट्स को डिलीट कर दिया गया। जाहिर है कि बार मालिक के साथ संबंध उजागर न होने पाएं, इसलिए इस बात को दबाने की कोशिश की गई। पूनावाला ने कहा कि दिनेश अरोड़ा की पहुंच इतनी बड़ी है कि वह सीएम केजरीवाल के घर में जाता है और सिसोदिया को पब में बुलाता है। AAP को बताना चाहिए कि क्या अरोड़ा को राजनीतिक संरक्षण मिला।