अभी अभीः अचानक जेल से बाहर आया राम रहीम, सालों बाद हनीप्रीत की…

इस खबर को शेयर करें

रोहतक। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल से फरलो पर बाहर आ गए हैं. रेप के मामले में सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम सोमवार को तीन हफ्ते की फरलो पर जेल से बाहर आए. सुनारिया जेल से बाहर आने के बाद गुरमीत राम रहीम अपने परिजनों के साथ गुरुग्राम के लिए रवाना हो गए हैं। जानकारी भी मिल रही है कि राम रहीम के साथ हनी प्रीत भी साथ आ सकती हैं।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की फरलो पर रिहाई के बाद डेरा की ओर से भी अनुयायियों के लिए अपील जारी की गई है. डेरा की ओर से जारी की गई अपील में अनुयायियों से अपील की गई है कि वे डेरा सच्चा सौदा या अन्य किसी भी जगह पर गुरमीत राम रहीम का दर्शन करने के लिए भीड़ ना लगाएं.

डेरा की ओर से जारी अपील में ये भी कहा गया है कि अगर गुरमीत राम रहीम का कोई भी कार्यक्रम निर्धारित किया गया तो डेरा अनुयायियों को उसे लेकर जानकारी दी जाएगी. गुरमीत राम रहीम को फरलो दिए जाने पर हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा है कि प्रशासन तमाम इंतजाम पूरे करने के बाद ही उन्हें ले के जाएगा. उन्होंने ये भी साफ किया कि ऑर्डर में जो लिखा है, वे केवल वहीं जा सकते हैं. वे हरियाणा में कहीं भी जा सकते हैं.

पंजाब चुनाव से कनेक्शन पर बोले- ये महज संयोग

गुरमीत राम रहीम को पंजाब में विधानसभा चुनाव के समय फरलो दिए जाने को लेकर सियासी कनेक्शन पर रंजीत चौटाला ने कहा कि ये महज संयोग है. कोई कैदी जेल में तीन साल पूरे कर लेता है तो वो फरलो का पात्र हो जाता है. राम रहीम भी आम कैदी है और उसे नियम के तहत ही फरलो दी गई है. उन्होंने कहा कि चुनाव की वजह से गुरमीत राम रहीम को फरलो नहीं दी गई है. यह मात्र संयोग है कि पंजाब में चुनाव और राम रहीम की सजा के तीन साल अभी पूरे हो रहे हैं.

गुरमीत राम रहीम को मिली है तीन हफ्ते की फरलो

गौरतलब है कि रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद सजायाफ्ता डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा सरकार ने 21 दिन की फरलो दे दी थी. फरलो एक तरह से सजायाफ्ता कैदियों के लिए छुट्टी की तरह ही होती है. फरलो के तहत एक निर्धारित अवधि के लिए कैदी को अपने घर जाने की अनुमति होती है.

बता दें कि गुरमीत राम रहीम को अगस्त 2017 में सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी से रेप और हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए 20 साल कैद की सजा सुनाई थी. गुरमीत राम रहीम को पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी.