अभी अभीः औवेसी पर हमले में सनसनीखेज खुलासाः बसपा प्रमुख मायावती के…

इस खबर को शेयर करें

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में गुरुवार शाम AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला हुआ है। दो हमलावरों ने 4 राउंड फायरिंग की। दो बुलेट लगने से ओवैसी की कार के निचले हिस्से में छेद हो गया। हमले में ओवैसी सुरक्षित हैं। घटना के बाद हमलावर मौके पर हथियार छोड़कर फरार हो गए। हालांकि, एक हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसका नाम सचिन है। सचिन पूर्व सीएम मायावती के ग्रेटर नोएडा स्थित बादलपुर गांव का रहने वाला है। उसका एक साथी अभी फरार है।

ओवैसी शुक्रवार शाम मेरठ जिले के किठौर क्षेत्र में एक सभा करने के बाद हापुड़-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली की तरफ जा रहे थे। हापुड़ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास काफिला गुजरने के दौरान दो युवकों ने ओवैसी के काफिले पर पिस्टल से फायरिंग कर दी। इसमें दो गोली ओवैसी की गाड़ी के निचले हिस्से पर लगी। इसमें उनकी कार में छेद हो गए। फायरिंग से टोल प्लाजा के पास अफरा-तफरी मच गई। इधर, गाजियाबाद और हापुड़ जिले की पुलिस मौके पर पहुंची।

इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि ओवैसी के ट्वीटर से उनके काफिले पर अटैक की खबर मिली। वहां के वीडियो फुटेज निकालने के बाद ऐसा लग रहा है कि दो युवकों ने फायरिंग की है। एक को पकड़ा गया है। उसका नाम सचिन है। वह बादलपुर गांव का रहने वाला है। उसके पास से अवैध पिस्टल मिली है। वीडियो फुटेज से स्पष्ट है कि वह घटना में शामिल है। मेरठ के आईजी मौके पर मौजूद हैं। घटना की वजह पर उन्होंने कुछ नहीं बताया। एडीजी ने कहा कि इस बारे में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, कुछ पुलिस सूत्रों ने बताया कि ओवैसी के बयानों से नाराज होकर आरोपी ने फायरिंग की है।

एक हमलावर को पुलिस ने पकड़ा
ओवैसी ने बताया कि बाइक पर सवार दो युवकों ने हमला किया है। इसमें एक हुडी और दूसरे ने सफेद जैकेट पहनी हुई थी। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ जारी है। ओवैसी ने हापुड़ जिले के एडिशनल एसपी से फोन पर बात की। एएसपी ने एक युवक के पकड़े जाने और हथियार बरामद होने की पुष्टि ओवैसी से फोन पर की है। वहीं, कुछ सूत्रों ने बताया कि हमलावर युवक खुद वारदात के बाद छिजारसी पुलिस चौकी पहुंचा। हालांकि, उसने हमला क्यों किया। इस बारे में अभी पुलिस ने कुछ नहीं बताया है।

जैसा ओवैसी ने हमले के बारे में बताया
ओवैसी ने बताया कि मेरठ-किठौर में हमारी पदयात्रा थी। किठौर से पदयात्रा करके दिल्ली के लिए रवाना हुए। पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा के पास अचानक जोरदार आवाज आई। दोस्त यामीन हमारी गाड़ी चला रहे थे। शौकत हमारे साथ बैठे हुए थे। पीछे टाटा सफारी और दो फॉरच्यूनर थी। पीछे जो फॉरच्यूनर थी, उसमें माजिद हसन मेयर बैठे हुए थे। उनके ड्राइवर ने हमें कवर किया। आरोपियों ने फॉरच्यूनर पर भी दो राउंड फायर किया।

फ्लाईओवर से पहले हमने गाड़ी रोकी और दूसरी गाड़ी सफारी में बैठकर हम दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मेरी एसपी से बात हुई है। उन्होंने एक हथियार बरामद होने की पुष्टि की है। हम सरकार से उम्मीद करेंगे कि हमलावर कौन हैं, इसके पीछे किसका दिमाग है, किसने हमला किया, किसने साजिश रची, इसकी स्वतंत्र जांच कराई जाए। हमको कई मर्तबा धमकियां मिली हैं। मैं इस मामले को संसद में उठाऊंगा। स्पीकर से व्यक्तिगत मिलूंगा। निर्वाचन आयोग भी इसका संज्ञान लें। प्रयागराज धर्म संसद में मुझको गालियां दी गईं। घर पर भी कई बार हमला हो चुका है।

घटना के बाद ओवैसी का ट्वीट
घटना के बाद ओवैसी ने ट्ववीट किया- ‘कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं। 4 राउंड फायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गई, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया। हम सब महफूज हैं। अलहमदु’लिलाह।’

हापुड़ एसपी बोले- जांच के लिए 5 टीम लगाई
हापड़ एसपी ने बताया कि दो युवकों ने फायरिंग की है। ऐसी सूचना हमें मिली। पुलिस भी टोल प्लाजा पर तैनात थी। तुरंत फोर्स मौके पर पहुंच गई। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उससे हथियार बरामद किया है। संभवत: इससे ही फायरिंग की गई। दूसरे आरोपी की तलाश में पांच टीमें लगा दी गई हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पश्चिम यूपी में लगातार सभा कर रहे हैं ओवैसी
ओवैसी लगातार पश्चिम यूपी में सभा कर रहे हैं। गुरुवार दोपहर उन्होंने मेरठ में डोर टू डोर कैंपेन किया था। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर तीखा हमला बोला। कहा कि कब तक मुसलमान जवानी कुर्बान करते रहेंगे। कब तक दरी बिछाते रहेंगे। ओवैसी ने कहा कि उन्होंने जो गर्मी पैदा की है न किसी की गर्मी से कम होगी न सर्दी से।