अभी-अभी: आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई, पकड़े गए 1300 सौ करोड़, पूरे देश में हड़कंप

Just now: The biggest action of the Income Tax Department, 1300 hundred crores were caught, there was a stir in the whole country.
Just now: The biggest action of the Income Tax Department, 1300 hundred crores were caught, there was a stir in the whole country.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर विभाग (सीबीडीटी) ने बताया कि आयकर विभाग ने हाल में कर्नाटक में छापेमारी करने के बाद 1300 करोड़ रुपये से अधिक की काली कमाई का पता लगाया है. सीबीडीटी के अनुसार यह छापेमारी कर्नाटक में कुछ रियल एस्टेट डेवलपर्स के साथ साठगांठ करने वालों के खिलाफ की गई. ये छापेमारी 20 अक्टूबर और 2 नवंबर को बेंगलुरु, मुंबई और गोवा में करीब 50 ठिकानों पर की गई थी.

सीबीडीटी का कहना है कि अब तक हुई छापेमारी में 1,300 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब आय का पता चला है. नगद के रूप में मिली इस अघोषित संपत्ति के अलावा 24 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं.

टैक्स चोरी की शिकायत के बाद नोएडा इनकम टैक्स टीम ने सेक्टर-68 के बी ब्लॉक स्थित एक एक्सपोर्ट कंपनी यूनाइटेड एक्सिम में छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान लाखों की नकदी और करोड़ों रुपए के अनएकाउंटेड ट्रांजेक्शन मिले. कार्रवाई में अब तक करीब 64 लाख कैश मिला, जिसमें 60 लाख का ब्यौरा नहीं दिया जा सका. टैक्स में करीब 5 करोड़ रुपए की हेराफेरी बताई जा रही है.