हरियाणा से अगवाकर यूपी में हत्या, भाई के कत्ल के शक में मार डाला युवक, रजवाहे से मिली थी लाश

Kidnapped from Haryana and murdered in UP, youth killed on suspicion of brother's murder, dead body was found from Rajwahe
Kidnapped from Haryana and murdered in UP, youth killed on suspicion of brother's murder, dead body was found from Rajwahe
इस खबर को शेयर करें

बुलंदशहर। हरियाणा के फरीदाबाद के थाना सरन क्षेत्र से अपहृत योगेश की आरोपितों ने गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शव को पहासू थाना क्षेत्र के गांव बाघऊ स्थित रजवाहे के किनारे दफना दिया था। आरोपितों की निशानदेही पर स्थानीय पुलिस की मदद से हरियाणा पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। साथ ही पुलिस ने चार आरोपित भी गिरफ्तार कर लिए हैं, जबकि मामले में अभी तीन आरोपित फरार है। हत्या के मुख्य आरोपित ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पूर्व अपहृत व्यक्ति ने उसके भाई की हत्या कर दी थी और सड़क हादसा दर्शा दिया था। खून का बदला खून की भावना से अपहृत कर युवक की हत्या कर दी।

दो लोगों का हुआ था अपहरण
अलीगढ़ जनपद के थाना गोधा क्षेत्र के गांव सुनामई निवासी योगेश पुत्र रमेश फरीदाबाद के थाना सरन क्षेत्र में अपने रिश्तेदार रिंकू के साथ टाइल्स पत्थर लगाने का कार्य करता था। विगत तीन जून को पहासू के गांव गंगागढ़ निवासी गुड्डू पुत्र धर्मपाल, आसीन, राजू व समीम ने न्यू जनता कॉलोनी में टाइल्स लगाने के बहाने योगेश को बुलाया था। जिसके साथ रिंकू भी आ गया था। जिस पर चारों ने दोनों का अपहरण कर लिया और उन्हें सेंट्रो कार में डालकर खुर्जा ले आए। जहां पेशाब का बहाना बनाकर रिंकू कार से जैसे तैसे भागने में कामयाब हो गया।

लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा
तलाश में राजू व समीम कार से उतर गए। जिन्हें शक होने पर स्थानीय लोगों ने पकड़कर खुर्जा पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि कार में सवार दोनों आरोपित योगेश को अपने साथ ले गए और उसने अपने पिता धर्मपाल, चाचा नरेश व कालू के साथ मिलकर योगेश के साथ मारपीट की। साथ ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद शव को दफना दिया। उधर मामले में हरियाणा पुलिस ने खुर्जा पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की और आरोपित धर्मपाल व कालू को भी पकड़ लिया।

योगेश का शव रजवाहे से हुआ था बरामद
धर्मपाल व कालू की निशानदेही पर हरियाणा पुलिस ने पहासू पुलिस से संपर्क किया। जिसके बाद योगेश के शव को पहासू के गांव बाघऊ के निकट रजवाहे किनारे से बरामद कर लिया। साथ ही पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर मामले में अभी मुख्य आरोपित गुड्डू, नरेश और आसीन फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

यह था पूरा मामला
मामले में पहासू के गांव भंगागढ़ निवासी मुख्य आरोपित गुड्डू के भाई अर्जुन की शादी दो वर्ष पहले हुई थी। यह रिश्ता सुनामई योगेश ने ही कराया था। जुलाई 2022 में योगेश अपने साथ अर्जुन को लेकर कहीं गया था। जहां छतारी क्षेत्र में अर्जुन की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। हालांकि मुख्य आरोपित गुड्डू व उसके स्वजन का आरोप था कि योगेश ने उसके भाई अर्जुन की हत्या की है। जिसके बाद से ही वह बदला लेने की नीयत से योगेश से रंजिश मानने लगा था। उसी रंजिश के तहत उन्होंने योजना बनाते हुए योगेश का अपहरण हुए उसकी हत्या कर दी।

पहासू पुलिस को रजवाहे के किनारे एक शव मिला है। इस युवक को हरियाणा से अपहृत किया गया था, दो दिन पूर्व हरियाणा पुलिस उसे खोजती हुई खुर्जा पहुंची थी और चार आरोपितों को गिरफ्तार कर साथ ले गई थी। शव की शिनाख्त योगेश निवासी फरीदाबाद हरियाणा के रूप में हुई है। -बीबी चौरसिया, एसपी देहात।