KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार की लय तोड़ने उतरेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

KKR vs RR: Kolkata Knight Riders to break the losing streak against Rajasthan Royals
KKR vs RR: Kolkata Knight Riders to break the losing streak against Rajasthan Royals
इस खबर को शेयर करें

KKR vs RR Playing XI, KKR vs RR, IPL 2022: आईपीएल 2022 का 47वां मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बाच खेला जाएगा। केकेआर ने आईपीएल 2022 में 9 मैचों में से 3 मैच जीते हैं बाकि 6 मैच गंवा दिए। इसी के साथ केकेआर 6 अंको के साथ पाइंट टेबल में 8वें स्थान पर है। आरआर ने इस सीजन में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 9 में से 6 मैचों में जीत हासिल की और 12 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरा मुकाम हासिल किया। केकआर और आरआर के मुकाबले में दोनों ही टीम जीत हासिल करनी चाहेंगी।

KKR vs RR Playing XI, KKR vs RR, IPL 2022: वेंकटेश अय्यर की खराब फॉर्म के कारण केकेआर को शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव करने पड़े लेकिन उसका कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हुआ जिससे टीम को नुकसान हुआ। बायें हाथ के इस बल्लेबाज को पिछले मैच में फिर से एरोन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा गया लेकिन वे फिर से असफल रहे। लगातार पांच हार से केकेआर के लिये प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गयी है। केकेआर (Kolkata Knight Riders) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अभी तक 36.25 की औसत से 290 रन बनाये हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल रहा है। कप्तान के रूप में श्रेयस ने उम्मीदें जगाई हैं लेकिन उन्हें अपने साथियों को भी प्रेरित करना होगा। गेंदबाजी में टिम साउदी, उमेश यादव और सुनील नारायण ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और उनका लक्ष्य आरआर के फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को शांत रखना होगा।

KKR vs RR Playing XI, KKR vs RR, IPL 2022: राजस्थान बटलर (Rajasthan Royals) पर बहुत अधिक निर्भर है और उनके 70.75 औसत से बनाये गये 566 रन के कारण टीम शीर्ष चार में बनी हुई है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज से हर मैच में बड़ी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है और इसलिए कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। गेंदबाजी राजस्थान का मजबूत पक्ष है। युजवेंद्र चहल ने इस सत्र में अभी तक 13.68 की औसत से 19 विकेट लिये हैं और वह गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। उनके अलावा राजस्थान के पास रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स/बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह/पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती/हर्षित राणा।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, डेरिल मिशेल/करुण नायर, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।