तेंदुए ने घर में सो रहे लोगों पर किया हमला, किसी के काटे हाथ-पैर तो किसी के चबा डाले…

इस खबर को शेयर करें

पाली: राजस्थान (Rajasthan) के पाली जिले के कोटड़ी गांव में एक तेंदुए ने घर में घुसकर सो रहे 4 लोगों पर हमला कर दिया। जंगली जानवर ने गांव में कई घंटों तक उत्पाद मचाया, पहले तो ग्रामीणों ने हमलावर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया, काबू में ना आने के बाद वन विभाग और पुलिस के मौके पर पहुंचने पर तेंदुए का रेस्क्यू किया गया। लगभग 9 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वन विभाग टीम ने उसे पकड़ा और देसूरी ले गए, जिसके बाद गांव वालों ने राहत की सांस ली।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाली जिले के कोटडी गांव में एक परिवार घर में सो रहा था, तभी तड़के सुबह तेंदुआ खाने की तलाश में गांव में घुसकर परिवार वालों पर हमला कर दिया। इस दौरान तेंदुए ने किसी के हाथ तो किसी के पैर काट डाले वहीं एक शख्स का तो जंगली ने कान ही चबा डाला। इसके बाद जब पूरा परिवार चिल्लाने लगा तो गांव के अन्य लोग वहां आ पहुंचे और इस दौरान पैंथर वहां से भाग खड़ा हुआ।

इसके बाद वन विभाग के अधिकारी करणसिंह राजपुरोहित, वन्यजीव अभ्यारण के क्षेत्रीय वन अधिकारी भैरूसिंह के पहुंचते ही तेंदुए का रेस्क्यू किया गया। ये रेस्क्यू लगभग 9 घंटे तक चला, इस रेस्क्यू के लिए जरूरी संसाधन नहीं होने के कारण राजसमंद से टीम को बुलाया गया उसके बाद ही ये रेस्क्यू पूरा हो सका।

परिवार पर हमला करने के बाद तेंदुआ पास के ही एक बाड़े में छुपा हुआ था। वन विभाग की टीम के आने से पहले जब ग्रामीण उसे पकड़ने का प्रयास कर रहे थे तो उस दौरान भी तेंदुए ने दो लोगों पर हमला किया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं तेंदुए को पकड़कर जोधपुर भेजा गया है।