31 मार्च से बदल जाएगी इन लोगों की लाइफ! जानें शुक्र का गोचर डालेगा कितना बड़ा असर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: प्रेम, सौंदर्य, रोमांस, भौतिक सुख के ग्रह 31 मार्च 2022 को राशि बदल रहे हैं. वे मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और 27 अप्रैल तक इसी राशि में रहेंगे. यह समय कुछ राशि वालों के जीवन में बहार लाने वाला रहेगा तो कुछ को लव लाइफ, सुखों के मामले में समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. जानते हैं शुक्र के गोचर का सभी 12 राशियों पर क्‍या असर होगा.

मेष (Aries): शुक्र का गोचर आपकी आय बढ़ाएगा. करियर में सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. किसी से मुलाकात जीवन में रंग भर सकते हैं.

वृषभ (Taurus): शुक्र का राशि परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों को शुभ फल देगा. विदेश जाने या नौकरी पाने का सपना पूरा हो सकता है. वर्कप्‍लेस पर सम्‍मान बढ़ेगा. करियर में तरक्‍की होगी.

मिथुन (Gemini): 31 मार्च के बाद का समय मिथुन राशि के जातकों के लिए थोड़ा संभलकर चलने का है. बेहतर होगा कि कोई भी फैसला या लेन-देन देखकर करें. सेहत का ख्‍याल रखें.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय अच्‍छा है. लव लाइफ-मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. संपत्ति खरीद सकते हैं. कामों में सफलता मिलेगी.

सिंह (Leo): सिंह राशि वालों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. विदेश यात्रा हो सकती है. यदि दूसरों की बातों में आए तो अपने लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका गंवा सकते हैं.

कन्या (Virgo): कन्‍या राशि के जातकों के लिए यह समय खुशियां लेकर आएगा. संतान पाने की आस रखने वाले दंपत्तियों को अच्‍छी खबर मिल सकती है. लव मैरिज करने के इच्‍छुक लोगों को यह समय सफलता दिला सकता है.

तुला (Libra): शुक्र का गोचर तुला राशि के जातकों को गाड़ी-संपत्ति खरीद सकते हैं. कोई अच्‍छी खबर मिलेगी. कारोबारियों को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा फायदा भी कराएगी. यदि कोई नया काम करने की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल उसे किसी से साझा न करें. काम पूरा करके ही बताएं.

धनु (Sagittarius): शुक्र का गोचर धनु राशि के जातकों को यह समय धन लाभ कराएगा. अचानक पैसा मिलने के भी योग हैं. करियर में तरक्‍की मिलेगी.

मकर (Capricorn): शुक्र का गोचर मकर राशि के जातकों को लाभ देगा. बड़ी योजना बना सकते हैं. यह समय कामों में सफलता दिलाने वाला है. जीवन में रोमांस बढ़ेगा. रिश्‍ते बेहतर होंगे.

कुंभ (Aquarius): शुक्र का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के जातकों को परेशानियां दे सकता है. खर्चे बढ़ेंगे. अपनी योजनाएं किसी को नहीं बताएं.

मीन (Pisces): शुक्र का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए शुभ है. उन्‍हें धन लाभ होगा, कामों में सफलता मिलने लगेगी. मान-सम्‍मान मिलेगा. प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)