बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर सीएम शिवराज का ऐलान, हम तैयार हैं..

MP Panchayat Chunav 2022:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम पंचायत और निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन ओबीसी के साथ हर हालत में न्याय होगा.

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में लगभग यह तय हो गया कि राज्य अब पंचायत और निकाय चुनाव जल्द ही कराए जाएंगे. बताया जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त कभी भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर सकते हैं. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एक बड़ा बयान दिया है. उनके बयान को चुनाव से ही जोड़कर देखा जा रहा है.

हम चुनाव के लिए तैयारः मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ”हम पंचायत और निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन ओबीसी के साथ हर हालत में न्याय होगा. हम 27 प्रतिशत से ज्यादा टिकट ओबीसी वर्ग को देकर पूरा न्याय करेंगे. मैं भी मुख्यमंत्री के नाते कह रहा हूं कि 27 प्रतिशत से ज्यादा ओबीसी को टिकट मिलेंगे यह पार्टी का फैसला है.”

ओबीसी वर्ग को चिंता करने की जरुरत नहीं
पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ”हमारा साफ कहना है कि हम 27 परसेंट से ज्यादा टिकट भारतीय जनता पार्टी ओबीसी वर्ग के भाई बहनों को देगी पार्टी में इसका फैसला हो चुका है. ओबीसी वर्ग को पूरा न्याय मिले यह पार्टी का निश्चय है और इसलिए हमें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. हम माननीय सर्वोच्च न्यायालय के सामने अपना पक्ष रख रहे हैं, मॉडिफिकेशन के लिए हम गए हैं उसकी पूरी तैयारी करा कर आए हैं.”

सीएम शिवराज ने कहा कि ”हमने ने ईमानदार प्रयास किए हैं, ओबीसी आयोग हमने बनाया, ओबीसी कमीशन ने गांव गांव घूम कर रिपोर्ट तैयार की, हमने यह रिपोर्ट माननीय सर्वोच्च न्यायालय में सबमिट की. हमारा मामला महाराष्ट्र से बिल्कुल अलग है. मैंने भी विदेश यात्रा रद्द कर दी है अब केवल एक ही चीज ओबीसी को न्याय भी दिलाना है और चुनाव की तैयारी करके जीतना भी है.”

कांग्रेस ने किसी ओबीसी को सीएम नहीं बनाया
सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि ”कांग्रेस के पाप का पर्दाफाश करने के लिए कल हम हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी अपने प्रयासों की जानकारी देगी. उन्होंने कहा कि ओबीसी से 3-3 मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी ने दिए हैं, कांग्रेस ने नहीं. इन्होंने तो ओबीसी के किसी आदमी को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया. लेकिन षड्यंत्र और महापाप कांग्रेस ने किया है, इनके इस पाप का पर्दाफाश भी करना है. हम हर संभव प्रयास करेंगे कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हों.”