Mahashivratri ka Rashifal: महाशिवरात्रि पर दुर्लभ योग! इन राशियों पर बरसेगी शिव कृपा, पलटी मारेगी किस्‍मत

Mahashivratri ka Rashifal: Rare Yoga on Mahashivratri! Shiva's blessings will shower on these zodiac signs, luck will turn.
Mahashivratri ka Rashifal: Rare Yoga on Mahashivratri! Shiva's blessings will shower on these zodiac signs, luck will turn.
इस खबर को शेयर करें

राशिफल महाशिवरात्रि: महाशिवरात्रि को धर्म और ज्‍योतिष में बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है. इस साल महाशिवरात्रि 8 मार्च को ग्रहों का बेहद शुभ योग भी बन रहा है. महाशिवरात्रि के मौके पर कुंभ राशि में त्रिग्रही योग बनना 3 राशि वालों को भगवान शिव की अपार कृपा दिलाएगा. इसके अलावा महाशिवरात्रि पर शिव योग, सिद्ध योग और सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहे हैं.

कुंभ राशि में त्रिग्रही योग

आज महाशिवरात्रि पर कुंभ राशि में शनि, शुक्र और सूर्य की युति से त्रिग्रही योग बन रहा है. दरअसल, सूर्य और शनि ग्रह पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान हैं, वहीं महाशिवरात्रि से एक दिन पहले 7 मार्च को शुक्र भी कुंभ में गोचर कर गए हैं. इन 3 ग्रहों का कुंभ में मिलन त्रिग्रही योग बना रहा है.

मीन में बुध का गोचर

इसके अलावा 7 मार्च को ही बुध गोचर करके मीन राशि में प्रवेश कर गए हैं और मार्च के आखिर तक इसी राशि में रहेंगे. इस तरह इन 2 बड़े बदलावों का असर सभी 12 राशि वालों पर पड़ेगा. वहीं 3 राशि वालों के लिए तो यह योग महाशिवरात्रि से जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत भी करेंगे.

3 शुभ योग भी

एक ओर मंगल और चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहकर लक्ष्मी योग बनाएंगे. वहीं महाशिवरात्रि पर शिव योग, सिद्ध योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहे हैं. साथ ही श्रवण नक्षत्र और धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आइए जानते हैं इन शुभ योगों का संयोग किन 3 राशियों के लिए शुभ है.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि पर बन रहा त्रिग्रही योग समेत अन्‍य सभी योग बहुत शुभ फल देंगे. सेहत में बेहतरी आएगी. नया व्‍यापार शुरू कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी. व्‍यापारी जातकों को इस महीने बड़ा मुनाफा हो सकता है. घर में खुशहाली रहेगी.

वृषभ राशि

महाशिवरात्रि पर ग्रहों की चाल वृषभ राशि वालों के लिए भी लाभकारी साबित हो सकती है. आपकी समस्‍याएं अब खत्‍म होंगी. नई शुरुआत होगी. आपकी मेहनत-संघर्ष का फल मिलेगा. प्रमोशन मिलने के योग हैं. यात्रा पर जा सकते हैं.

तुला राशि

महाशिवरात्रि से तुला राशि वालों के जीवन में भी अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो सकती है. तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. आपको नए मौके और जिम्‍मेदारियां मिलेंगी. नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. आकस्मिक धन लाभ होने के भी योग हैं.