दुल्हन ने लगाया ‘देवर’ को फोन, प्यार भरे 3 शब्द बोलकर तोड़ दी शादी, पलभर में बिखर गए दूल्हे के सपने

इस खबर को शेयर करें

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सगाई के बाद युवती को होने वाले पति के छोटे भाई से प्यार हो गया. जब परिजनों को मामले की भनक लगी तो बवाल मच गया. परिजनों ने पहले तो युवती को बहुत समझाया लेकिन वह नहीं मानी. फिर उस पर बंदिश लगा दी. इससे मामला और बिगड़ गया. युवती थाने जा पहुंची. युवती का कहना है कि वह शादी करेगी तो सिर्फ देवर से करेगी. युवती ने यहां तक कह दिया कि उसे सिर्फ देवर पसंद है और अब उसी के साथ सात फेरे लेगी.

मामला वाराणसी के राजातालाब क्षेत्र के एक गांव का है. युवती की शादी मिर्जा मुराद थाना क्षेत्र के रूपापुर गांव निवासी एक युवक के साथ तय की गई थी. रिश्ता तय होने के बाद सगाई का मुहुर्त निकाला गया. लड़का पक्ष के लोग दुल्हन के घर पहुंचे और सगाई की रस्म पूरी हुई. शादी की तारीख नहीं निकल पाई. लड़का बैंगलुरु में नौकरी करता था, इसलिए शादी की तारीख तय नहीं हो पाई.

दूल्हे के छोटे भाई से हुआ युवती को प्यार
इसी बीच दुल्हन ने अपने ससुराल में फोन लगाना शुरू कर दिया और उसकी बातें दूल्हे के छोटे भाई से होने लगीं. मोबाइल पर बातचीत के दौरान दोनों मे नजदीकियां बढ़ने लगीं. जल्द ही दोनों की मुलाकातों का सिलसिला भी शुरू हो गया. मुलाकातें कब प्यार में बदल गईं दोनों को पता ही नहीं चला. दोनों के बीच प्यार की कहानी की भनक जब दूल्हे को हुई तो लड़के के परिवार में विवाद शुरू हो गया. लड़के ने इसकी सूचना लड़की के घरवालों को भी दी. लड़की के परिजनों को पहले तो विश्वास ही नही हुआ. फिर उन्होंने युवती को समझाया लेकिन वह नहीं मानी. उसने होने वाले दूल्हे के भाई से साथ शादी करने की जिद पकड़ ली. इधर परिवार का दबाव बढ़ने पर लड़के के छोटे भाई ने युवती से शादी करने से इनकार कर दिया. मामला थाने पहुंचा.

मिर्जा मुराद थाने में चली दोनो पक्षों की कई घंटे की पंचायत के बाद यह तय हुआ कि बड़े भाई की दूसरी जगह शादी कराई जाएगी. उसके बाद छोटे भाई से लड़की की शादी हो जाएगी. इसके लिए करीब डेढ़ साल का वक्त भी लड़के वालों को दिया गया है. अंत तक लड़की अपने होने वाले देवर से ही शादी की जिद पर अड़ी रही, जिसके बाद यह फैसला लिया गया. पहले जो देवर, शादी से इनकार कर रहा था, उसने भी शादी के लिए हां कर दी.