‘मंगल’ इन 4 राशि वालों को बनाता है सबसे अधिक भाग्यशाली, क्या आप भी हैं इसमें

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ज्योतिष में सभी राशियों को 9 ग्रहों के अंतर्गत रखा गया है. सभी राशियों के अलग-अलग स्वामी ग्रह होते हैं. ज्योतिष के अनुसार जब ग्रहों और राशियों का सही मेल ही इंसान का भाग्य तय किया जाता है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है. मंगल हर राशि वालों पर अपना अलग-अलग प्रभाव डालता है. चार राशियों में मंगल सबसे अधिक मजबूत स्थिति मे होते हैं. जिससे मंगल इन राशि वालों के लिए भग्यशाली साबित होते हैं. जानते हैं कि मंगल किन चार राशियों को भाग्यशाली बनाता है.

मेष (Aries)
मेष राशि का स्वामी मंगल है. इस राशि वालों पर मंगल का सबसे अधिक प्रभाव रहता है. मंगल के प्रभाव से इस राशि के लोग काफी ऊर्जावान रहते हैं. मेष राशि वाले लोग कोई भी काम करने से पीछे नहीं हटते हैं. इस राशि के लोग स्वभाव से जिद्दी होते हैं. मंगल के शुभ प्रभाव से मेष राशि के जातक भाग्यशाली होते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है. इस राशि में मंगल मजबूत होते हैं. जिसका प्रभाव इस राशि के लोगों पर होता है. मंगल के प्रभाव से इस राशि के लोग चुस्त-दुरुस्त रहते हैं. साथ ही काफी मेहनती है लगनशील होते हैं. इस राशि के लोग कठिन परिस्थिति का भी डटकर सामना करते हैं. साथ ही पर परिस्थितियों से मुकाबला करने के लिए तैयार रहते हैं.

मकर (Capricorn)
मंगल ग्रह का शुभ प्रभाव मकर राशि पर भी होता है. जिसकी वजह से इस राशि के लोग धौर्य के साथ काम लेते हैं. इसके साथ ही मकर राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखते हैं. धन इस राशि वालों के पास धन की कमी नहीं होती है. मेहनत से इस राशि के लोग किसी भी काम में सफलता पाते हैं.

कुंभ (Aquarius)
कुभ राशि वालों पर मंगल का सबसे अधिक होता है. मंगल के प्रभाव से इस राशि के लोग बिजनेस में शानदार सफलता हासिल करते हैं. इसके अलावा इस राशि वालों में व्यापार करने का अनोखा गुण होता है. मंग ल के शुभ प्रभाव से इस राशि के लोग भाग्यशाली साबित होते हैं.