May 2023 Rashifal: मई में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, होगा धन लाभ, खुलेंगे सफलता के द्वार

May 2023 Rashifal: Luck of these 5 zodiac signs will shine in May, there will be money gain, doors of success will open
May 2023 Rashifal: Luck of these 5 zodiac signs will shine in May, there will be money gain, doors of success will open
इस खबर को शेयर करें

May 2023 Rashifal: मई का महीना शुरू होने जा रहा है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई का महीना बेहद खास होगा। इस महीने से ग्रहों की चाल के कारण कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। साथ ही चंद्र ग्रहण भी पड़ने वाला है। इसका असर सभी राशियों पर होगा। किसी के लिए यह शुभ होगा, तो किसी के लिए यह परेशानियां ला सकता है। धनु, मकर, सिंह, मेष और मिथुन राशि के जातकों के लिए मई का महीना बेहद शुभ होगा। वहीं वृषभ, मीन और कुंभ राशि के जातकों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लिए अगला महीना बेहद ही शुभ होने वाला है। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।धन लाभ के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए यह महीना बेहतर साबित होगा । कार्य क्षेत्र में नई चुनौतियां आ सकती है। आय में वृद्धि हो सकती है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों को मई में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च बढ़ने के कारण आर्थिक तंगी हो सकती है।

मिथुन राशि
मई का महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए भी अनुकूल होगा। धनलाभ के योग बन रहे हैं। छात्रों को इस महीने अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वाले लोगों के लिए मई का महीना मिलाजुला होगा। कार्यक्षेत्र में परेशानी बढ़ सकती है। धन को अधिक खर्च ना करें। परिवार के साथ अनबन हो सकती है। सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए भी मई का अच्छा होगा। कारोबार में लाभ होगा। धन वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति हो सकती है। यात्रा के योग बन सकते हैं। घर परिवार में खुशियां और शांति आएगी।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए भी मई का महीना मिलाजुला परिणाम लाएगा। होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। परिवार में कुछ कठिनाइयां सकती हैं। पेट दर्द से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए मई का महीना कठिनाइयों से भरा होगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। जीवन साथी के साथ विवाद हो सकता है।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मई का महीना मिलाजुला होगा। समय पर कार्य पूरे ना होने पर नुकसान हो सकता है। कार्य क्षेत्र में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नई जिम्मेदारियाँ मिल सकटु है। कारोबारियों को लाभ हो सकता है।

धनु राशि
धनु राशि वाले लोगों के लिए आने वाला महीना बेहद शुभ होगा। कारोबारियों को लाभ होगा। अपने क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। प्रमोशन मिल सकता है। सेहत भी सही रहेगी। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए मई का महीना अनुकूल नहीं होगा। धन खर्च बढ़ सकता है। परिवार में परेशानियां हो सकती हैं। करियर के लिए यह महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है। संपत्ति को लेकर घर परिवार में विवाद हो सकता है। सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती है।

कुम्भ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए मई का महीना परेशानियां लेकर आएगा। आध्यात्मिक चीजों को लेकर विदेश यात्रा की योजना बन सकती है। अधिक खर्चों के कारण आर्थिक समस्या हो सकती है। मानसिक तनाव भी हो सकता है।

मीन राशि
इस राशि के जातकों को अगले महीने आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां मिलेगी। करियर में उतार-चढ़ाव होगा। खराब सेहत से चिंता बढ़ा सकता है। परिवार में विवाद होने की संभावना है।