कानपुर-लखनऊ में बारिश के साथ हुई सुबह की शुरुआत, यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट

Morning started with rain in Kanpur-Lucknow, rain alert in more than 20 districts of UP
Morning started with rain in Kanpur-Lucknow, rain alert in more than 20 districts of UP
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। UP Weather Today बारिश का मौसम अलव‍िदा कहने से पहले यूपी पर मेहरबान है। लखनऊ, कानपुर नगर, कानपुर देहात, बरेली, इटावा, उन्‍नाव, फर्रुखाबाद, बांदा में बुधवार सुबह की शुरुआत झमाझम बार‍िश से हुई। वहीं मेरठ, गाज‍ियाबाद, मुरादाबाद, अलीगढ़, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सुबह से काले घने बादल छाए हुए हैं। ऐसे में इन शहरों में कभी भी बार‍िश शुरु हो सकती है।

IMD ने आज भी प्रदेश के 20 से अध‍िक ज‍िलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी क‍िया है। प‍िछले तीन द‍िनों से बादलों की लुकाछ‍िपी जारी है और हल्‍की बार‍िश भी हो रही है। अब मौसम व‍िभाग इस पूरे सप्‍ताह बार‍िश के संकेत द‍िए हैं। बार‍िश के बाद तापमान में भी पांच से छह ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई है। ऐसे में हवा ठंडी हो गई है। ज‍िससे धूप और उमस से भी लोगों को राहत म‍िली है।

प्रयागराज और उसके आसपास आसमान में बादल छाए हैं। कभी-कभी धूप भी खिल रही है। अनुमान है कि दोपहर तक बरसात हो सकती है। इससे पहले रात भर रुक-रुक कर बरसात का क्रम जारी रहा। वहीं कन्‍नौज में रुक रुक कर हल्की बारिश हो रही है। ज‍िससे मौसम में ठंडक आ गई है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में भी हल्‍की बार‍िश हो सकती है।

पूर्वांचल के जिले वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, गाजीपुर, गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में भी मौसम व‍िभाग ने बार‍िश की संभावना जताई है।