58 साल की उम्र में सास ने जन्मा बच्चा, बहू ने खड़ा कर दिया हंगामा

Mother-in-law gave birth to a child at the age of 58, daughter-in-law created a ruckus
Mother-in-law gave birth to a child at the age of 58, daughter-in-law created a ruckus
इस खबर को शेयर करें

आगरा: अभी कुछ साल पहले बधाई हो मूवी आई थी। जिसमें एक अधेड़ उम्र में मां-बाप बनने पर घर से लेकर समाज तक के ताने सुनने पड़े थे। लेकिन अंत में लोग समझे और दंपत्ति को बधाई दी। इसी तरह का मामला एक यूपी के आगरा से भी सामने आया है। यहां एक अधेड़ उम्र की महिला मां गई, लेकिन यह खुशी उसके लिए महंगी पड़ गई। सास के मां बनने खुशी बहू को रास नहीं आई। उसने सास और ससुर दोनों को थाने पहुंचा दिया। मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। जहां कांउसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि इरादत नगर के रहने वाले एक दंपत्ति की इकलौती संतान उनके पुत्र का देहांत हो गया है। उनके जीने का कोई और सहारा नहीं है।

ऐसे में अगर वो मां-बाप बन गए हैँ तो इसमें क्या बुराई है। वहीं बहू को हम रखने के लिए तैयार हैं। इरादत नगर में घर है। बहू वहां पर आराम से रहे। ससुर बिजली विभाग में कार्यरत हैं। उनका तबादला जिले से बाहर है। ऐसे में बहू को कहां रखेंगे लेकिन बहु इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। वो हमारा बच्चा गोद मांग रही है। हम बच्चे को तो गोद नहीं दे सकते हैं। हमारी संतान हम खुद पालेंगे। वहीं बहु का आरोप है कि 58 साल की उम्र में वारिस पैदा करने का मतलब है कि मुझे संपत्ति में हिस्सा न देना पड़े।

ये है बहू का आरोप
सैंया निवासी युवती ने बताया कि उसकी शादी चार साल पहले कमला नगर थाना क्षेत्र के निवासी जिम संचालक से हुई थी। दो साल पहले पति की हार्ट-अटैक से मौत हो गई। उनके कोई संतान नहीं है। पति की मौत के बाद वह मायके में रहने लगी। पति अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उसने अपने सास-ससुर से संपत्ति में हिस्सा मांगा। नहीं देने पर मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा। रविवार को दोनों पक्षों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। आगरा में 58 वर्ष की सास ने बेटे को जन्म दिया तो विधवा बहू ने हंगामा खड़ा कर दिया। कहा कि मेरे पति इकलौती संतान थे। मुझे संपत्ति में हिस्सा न देना पड़े इसके लिए वारिस पैदा किया है।

15 दिन में बहु के लिए गांव के मकान में करेंगे सभी सुविधाएं
काउंसलर डॉ. अमित गौड ने बताया कि ससुर ने कहा कि 15 दिनों में बहु के लिए इरादत नगर में सभी सुविधाएं कराएंगे। मकान को रिनोवेट कराकर उसमें हर सुविधा करेंगे। लेकिन बच्चे को गोद नहीं देंगे।