मप्र नगरीय निकाय उपचुनाव के नतीजे आए, भाजपा का बोलबाला, देखिए कहां से कौन जीता

MP urban body by-election results came, BJP dominated, see who won from where
MP urban body by-election results came, BJP dominated, see who won from where
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्यप्रदेश में नगर निकाय (MP Municipal By Elections Result) के 13 वार्डों में उपचुनाव हुए थे। उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। विधानसभा चुनाव से पहले हुए इस चुनाव में बीजेपी का दबदबा रहा है। 13 में से सात वार्डों बीजेपी को जीत मिली है। वहीं, छह जगहों पर कांग्रेस को जीत मिली है। बीजेपी ने इस बार कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंधमारी की है। हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी को इस बार कड़ी चुनौती दी है। निकाय उपचुनाव के नतीजों से बीजेपी काफी उत्साहित है। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी वार्डों के नतीजे जारी कर दिए हैं।

हालांकि कांग्रेस के लिए भी नतीजे खराब नहीं हैं। कांग्रेस भी विधानसभा चुनाव से पहले हुए निकाय उपचुनाव के नतीजों से बेहद उत्साहित है। इसे जनता में अपनी मजबूत पकड़ की जीत बता रही है। सागर जिले के बिलहरा नगरीय निकाय के वार्ड नंबर एक से बीजेपी के कमलेश सौंर को जीत मिली है। उन्हें कुल 449 वोट मिले हैं। मुरैना जिले के जौरा नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 18 में बीरबल जाटव को जीत मिली है। बीरबल बीजेपी के उम्मीदवार थे। सतना के कोटर नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 11 से दीपा को जीत मिली है। बीजेपी उम्मीदवार दीपा को 142 वोट मिले हैं। छिंदवाड़ा नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 42 से संदीप सिंह चौहान को जीत मिली है। संदीप सिंह चौहान बीजेपी उम्मीदवार हैं, उन्हें 790 वोट मिले हैं।

सागर के बांदरी नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 10 से पुष्पेंद्र यादव को जीत मिली है। बीजेपी उम्मीदवार पुष्पेंद्र यादव को 887 वोट मिले थे। सतना नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 43 से कांग्रेस उम्मीदवार सौरव मलिक को जीत मिली है। सौरव को कुल 1275 वोट मिले हैं। शहडोल के बुढ़ार नगरीय निकाय के वार्ड नंबर 13 से बीजेपी की रश्मी सिंह को जीत मिली है। छिंदवाड़ा के डोंगरपरासि नगरीय निकाय के वार्ड नंबर छह से कांग्रेस उम्मीदवार पूजा मरकाम को जीत मिली है। धार के सरदारपुर नगरीय निकाय के वार्ड नंबर सात से कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह को जीत मिली है। मंदसौर के वार्ड नंबर 27 से कांग्रेस उम्मीदवार तबस्सुम बी को जीत मिली है।

इसके साथ ही देवास के सतवाल नगर पालिका के वार्ड नंबर पांच से कांग्रेस उम्मीदवार अरविंद यादव को जीत मिली है। बुरहानुर के शाहपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस उम्मीदवार दिपाली महाजन को जीत मिली है। नीमच के रतनगढ़ नगर पालिका के वार्ड नंबर 13 से बीजेपी के मुकेश कुमार को जीत मिली है। मुकेश कुमार को 271 वोट मिले हैं।