सरसों का तेल हुआ बहुत सस्ता, आपके लिए सुनहरा मौका, जानिए आज का भाव

इस खबर को शेयर करें

मानसूनी सीजन में अगर आप सरसों तेल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर यह बढ़िया मौका है, क्योंकि कीमत इन दिनों बहुत कम चल रही है। हरियाणा में इन 20 लाख परिवारों को Family Id के द्वारा दिया जाएगा 20 रुपये प्रति लीटर सरसो का तेल

सरसों तेल खरीदने के सुनहरे मौके कभी-कभी आते हैं। कोरोना वायरस संक्रमण काल में सरसों तेल का उच्च स्तर 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया था। वर्तमान में कीमत की बात करें तो 140 से 150 रुपये के बीच दर्ज की जा रही है, जो हर किसी के लिए सुनहरा अवसर है।

यदि आप देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बहुत अधिक पैसा नहीं देना होगा। प्रयागराज, प्रदेश में सरसों तेल बहुत सस्ता है; एक लीटर 144 रुपये में खरीदकर आप पैसे बच सकते हैं। वाराणसी में सरसों तेल का लीटर मूल्य 145 रुपये भी है।

जौनपुर में भी सरसों का तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा है, जो किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। यहां कीमत कुल 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। गाजीपुर में भी सरसों का तेल कुल 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा।

इन जिलों में सरसों के तेल का ताज़ा भाव
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में सरसों का तेल कौड़ियों में 145 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बिजनौर और मेरठ में भी सरसों तेल बहुत सस्ता है। यहां प्रति लीटर 143 रुपये की कीमत दर्ज की जा रही है, इसलिए अगर आप इस अवसर को नहीं लेते तो फिर चूक जाएंगे। इसके अलावा बुलंदशहर में सरसों तेल की कीमत 146 रुपये प्रति लीटर है।