रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई मंगेतर के साथ युवक को मंदिर में लेने पड़े 7 फेरे, पुलिस बनी गवाह

Muzaffarnagar: Life imprisonment to Baghpat's tantric who raped a teenager
Muzaffarnagar: Life imprisonment to Baghpat's tantric who raped a teenager
इस खबर को शेयर करें

कौशांबी. यूपी के कौशांबी जिले में सगाई के बाद सात माह की प्रेग्नेंट हुई युवती से मंगेतर ने रिश्ता तोड़ दिया था. न्यूज़18 पर खबर दिखाए जाने के बाद एसपी ने इसका संज्ञान लिया. एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने पीड़ित युवती और उसके मंगेतर को मंझनपुर थाने बुलाया. पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर जब आरोपी मंगेतर से रिश्ता तोड़े जाने की वजह पूछी तो वह जवाब नहीं दे पाया. पुलिस की पूछताछ में उसने शादी से पहले युवती से संबंध बनाने की बात भी कुबूल की. पुलिस मंगेतर को समझने की बहुत कोशिश की पर वह नहीं माना. जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता और उसके मंगेतर को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया. मजिस्ट्रेट ने पीड़िता का बयान दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की बात कही तो मंगेतर और उसके परिजन शादी के लिए राजी हो गए.

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दोनों पक्षो ने शादी के लिए रजामंदी दी. जिसके बाद दोनों पक्षो से दो-दो गवाहों के समक्ष समझौता किया गया. पुलिस ने तत्काल शादी की व्यवस्था की. फिर युवती और उसके मंगेतर ने पास के एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के साथ भगवान को साक्षी मानकर सात फेरे लिए. इस मौके पर दोनों पक्षों के साथ पुलिस खुद शादी की गवाह बनी. वरमाला की रश्म अदायगी के बाद मंगेतर ने युवती की मांग में पांच बार सिंदूर भर कर उसे अपनी अर्धांगिनी स्वीकार किया. इस मौके पर कन्यापक्ष ने अपने हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर अपनी बेटी को विदा किया. मामला मंझनपुर थाना इलाके का है.

इस मामले में कौशांबी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि प्रकरण में दोनों पक्षों द्वारा शादी तय की गई थी. लड़का शादी से इनकार कर रहा था. इसलिए लड़की पक्ष वालों ने शिकायत की थी, लेकिन गुरुवार को जब मामला प्रकाश में आया तो दोनों परिवारों को बुलाकर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. जिस पर लड़का पक्ष शादी के लिए राजी हो गया. दोनों पक्षों द्वारा आपस में समझौता कर लिया गया.

बता दें कि गुरुवार को पीड़ित अपने पिता के साथ मामले की शिकायत लेकर एसपी दफ्तर पहुंची थी. पीड़िता के पिता का आरोप था कि उसने अपने बेटी की सगाई 8 महीने पहले पश्चिम शरीरा थाना इलाके के महावा गांव के रहने वाले धर्मराज के साथ की थी. सगाई के बाद वह नौकरी के लिए परदेस चला गया. इस दौरान आरोपी मंगेतर उसकी बेटी से फोन पर बातचीत करते हुए उसे घुमाने के बहाने अपने पास बुलाया और किसी एकांत स्थान पर ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद जब मेरी बेटी सात माह की गर्भवती हो गई तो उसने सगाई तोड़ दी.