होली पर हादसों से दहल उठा मुजफ्फरगनर, कई घरों में मातम, हादसों में आठ लोगों की मौत

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। होली के उल्लास के बीच मचे हुड़दंग के दौरान तेजी और लापरवाही के कारण हुए गंभीर सड़क हादसों में शहर के बीच से लेकर गांव देहात तक आठ लोगों की मौत हो जाने और दर्जनभर से ज्यादा लोगों के घायल हो जाने पर कई घरों में होली के त्यौहार पर ही मातम पसरा रहा। इन हादसों में शहर के मालवीय चौक पर डिवाईडर से बाइक टकराने पर एक युवक की जान चली गई तो वहीं शुकतीर्थ के दण्डी आश्रम के प्रबंधक की मौत होने से तीर्थनगरी में शोक नजर आया। वहीं रेलवे लाइन पर हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हुआ है। शाहपुर में गांव जाते समय हुए हादसे में साइकिल सवार युवक ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

जनपद मुजफ्फरनगर में होली के फाग के दिन सोमवार को सुबह से शाम तक सड़क हादसों का पूरा दौर चला। शहर के बीच सूनी सड़क होने के बावजूद भी हुए हादसे में एक युवक की जान चली गई तो गांव देहात से भी लगातार हादसों में लोगों के मरने की खबरें आती रहीं। भोपा क्षेत्र में सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग गंभीर रूप घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, हादसा मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलडा और निरगाजनी गांव के बीच गंगनहर की पटरी पर हुआ। मुजफ्फरनगर डिपो की रोडवेज बस हरिद्वार से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही थी। तभी बलेडा-निरगाजनी गांवों के बीच गंगनहर पटरी पर विपरीत दिशा से आ रही बुलेरो कार से बस की टक्कर हो गई। हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि अंकुर त्यागी ;28द्ध पुत्र दिनेश त्यागी निवासी ज्ञासपुर थाना निवाड़ी जिला गाजियाबाद और मोंटी ;25द्ध पुत्र मनोज कुमार निवासी अमहेडा गंगानगर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल वहीं अभिषेक पुत्र संजय, शिवम पुत्र महेश निवासी ज्ञासपुर थाना निवाड़ी जिला गाजियाबाद और विकास निवासी मुरादाबाद को इलाज के लिए जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर भेजा गया। यहां विकास और शिवम को भर्ती कर लिया गया, जबकि गंभीर अवस्था में अभिषेक को हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

दूसरी ओर नई मंडी थाना क्षेत्र में दिल्ली देहरादून हाईवे पर बिलासपुर कट के पास हुए हादसों में दो लोगों की जान चली गई। एसएचओ बबलू सिंह वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मृतकों में से एक की ही पहचान हो पाई है, जबकि दूसरे की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। थाना प्रभारी बबलू सिंह ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद कार चालक अपना वाहन लेकर भाग गया। पुलिस के मुताबिक चारों लोग एक ही मोटरसाइकिल पर सवार थे। सीओ नई मण्डी रूपाली राॅय चौधरी ने बताया कि बिलसापुर कट पर एक मोटर साईकिल तथा कार की टक्कर हो गयी। जिसमें मोटरसाईकिल सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये। सूचना पर थाना नई मण्डी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तथा घायलों के उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया, जहाँ गंभीर रुप से घायल कल्लू पुत्र सुखवीर निवासी दौलतपुर थाना ककरौली, मुजफ्फरनगर तथा प्रयागराज निवासी 01 अन्य अज्ञात घायल की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। दुर्घटना में घायल प्रयागराज निवासी 02 अन्य व्यक्तियों सहित चार लोगों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

वहीं सोमवार को हुए हादसों की कड़ी में नई मंडी थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन खम्बा नंबर 122/42 के पास 28 वर्षीय युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई। उसके शव को पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया था। वहीं बघरा निवासी विरेन्द्र कुमार पुत्र महेन्द्र कुमार रेलवे स्टेशन पर ही हुए हादसे में घायल हो गया। आरपीएफ के जवाब अजय पाल सिंह ने उसको जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया।

जनपद की तीर्थ नगरी शुक्रतीर्थ में स्थित दण्डी आश्रम के प्रबंधक पवनीश की सोमवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपनी कार से नहर पटरी से होते हुए शुकतीर्थ जा रहे थे। उनकी कार पुरकाजी थाना क्षेत्र के गांव तुगलपुर कम्हेडा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के बाद पुलिस ने प्रबंधक पवनीश को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस घटना से संत समाज में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद पवनीश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था।

शहर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मालवीय चौक के पास सोमवार को हुए हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए हैं। सूत्रों के अनुसार फाग के दिन एक बाइक पर कई युवक सवार होकर भोपा रोड से आ रहे थे। यहां मालवीय चौक के पास पहुंचने पर तेजी से बाइक डिवाईडर से टकरा गई। इससे बाइक सवार सड़क पर जा गिरे और घायल हो गये। इनमें से एक युवक का सिर तेजी से लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। थाना प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि मालवीय चौक पर हादसे में युवक की मौत की सूचना पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है।

शाहपुर कस्बे में भी एक साइकिल सवार युवक को बाइक सवार युवकों ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इस हादसे में मृतक की मां ने मुकदमा दर्ज कराया है। शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव काकड़ा निवासी छत्रकली पत्नी स्व. कलीराम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका 40 वर्षीय बेटा शिवकुमार सोमवार को कुछ सामान लेने के लिए शाहपुर गया था, जब वो साइकिल से वापस गांव लौट रहा था तो शाहपुर मंडी के पास पीछे से बाइक संख्या यूपी12एएक्स 2826 पर सवार होकर आये दो अज्ञात व्यक्तियों ने शिवकुमार की साइकिल में तेजी से टक्कर मार दी। हादसे के बाद पुलिस ने शिवकुमार को गंभीर अवस्था में शाहपुर सीएचसी में पहुंचाया, जहां से उसको जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। यहां चिकित्सकों ने उसके मृत घोषित कर दिया। एसएचओ बृजेश शर्मा ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।