हरियाणा में NIIT पास नटवरलाल, नौकरी छोड़ बनाई फर्जी कंपनी, महिलाओं से ठगे लाखों

आरोपी युवक महिलाओं को ही निशाना बनाते थे. ऐसी महिलाओं को 15 दिन के लिए किसी प्रकार के फार्म भरने का काम दे देते थे.

इस खबर को शेयर करें

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में NIIT से पास एक युवक ने 12वीं पास साथी के साथ मिलकर बेरोजगार महिलाओं को रोजगार दिलाने की आड़ में धोखाधड़ी का एक अवैध धंधा शुरू कर दिया. आरोपियों ने निजी नौकरियां छोड़ नोएडा में कार्यालय भी खोल लिया और देश भर से 100 से अधिक महिलाओं से लाखों रुपये की धोखाधड़ी रच दी. करनाल पुलिस ने इन दोनों युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एक आरोपी की पहचान मुकेश कुमार बिहार का रहने वाला है जबकि जतिन चावडी बाजार सेंट्रल दिल्ली के तौर पर हुई है. आरोपियों से दो लाख 52 हजार रुपये नकदी, एक कंप्यूटर व दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं.

वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपित मुकेश NIIT से पास आउट है और कंप्यूटर के जावा प्रोग्राम का एक्सपर्ट है. वह नोएडा में ही एक निजी कंपनी में एचआर के तौर पर नौकरी करता था तो 12वीं पास जतिन भी वहीं दूसरी कंपनी में नौकरी करता था. इसी दौरान उनकी पहचान हुई और फिर जल्द अमीर बनने के लिए धोखाधड़ी का प्लान बना लिया. इसके लिए वर्ष 2019 में सेक्टर-62 नोएडा की एक बिल्डिंग में एक्सिस डाटा का दफ्तर खोला था.

धोखाधडी करने के लिए उस दफ्तर का फर्जी पता बैंगलौर कर्नाटक का दिया गया था. उस दफ्तर में बैठ कर ये क्विकर वेबसाइट से आनलाइन जॉब करने के इच्छुक लोगों का डाटा खरीद लेते थे, जिसमें से धोखाधड़ी करने के लिए फर्जी मोबाइल नंबर व रुपये प्राप्त करने के लिए पेटीएम खातों व अन्य बैंक खातों की जरूरत होती थी. इनकी यह जरूरत तीसरा साथी पूरी करता था. जो इनको फर्जी मोबाइल नंबर व सिम लाकर देता था. आरोपितों ने अपने कार्यालय में एक्सिस बैंक के फर्जी रजिस्ट्रेशन फार्म, फर्जी एनओसी, फर्जी जाब एग्रीमेंट लेटर आदि तैयार करने के लिए एक कम्प्यूटर रखा था.