उत्तराखंड में जमेगी नेतानगरी! मोदी, योगी, प्रियंका, मायावती कब-कब और कहां करेंगे प्रचार, जानें सब कुछ

Netanagari will be established in Uttarakhand! When and where will Modi, Yogi, Priyanka, Mayawati campaign, know everything
Netanagari will be established in Uttarakhand! When and where will Modi, Yogi, Priyanka, Mayawati campaign, know everything
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: देश भर में लोकसभा चुनाव की बयार है. ऐसे में नेताओं के अलग-अलग राज्यों में दौरे और रैलियां जारी हैं. इसी क्रम में उत्तराखंड में भी देश की बड़े-बड़े नेताओं के पहुंचने का कार्यक्रम है. इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तराखंड में शिरकत करने वाले हैं. वो यहां आकर रैलियां करेंगे और लोगों से वोट की अपील करेंगे.

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगने वाला है. ऐसे में राज्य में आने वाले दिनों में ताबड़तोड़ रैलियां होंगी. जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के ऋषिकेश में 11 अप्रैल को बीजेपी की रैली होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे. इसके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी हल्द्वानी में रैली की तैयारी है. सूत्रों के मुताबिक 13 और 14 अप्रैल को योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में प्रचार कर सकते हैं. इसके साथ ही बीजेपी अल्मोड़ा और सहसपुर में भी रैली कराने की तैयारी में है.

कांग्रेस और बसपा की भी रैली
बीजेपी के अलावा विपक्षी पार्टियां भी आने वाले दिनो में उत्तराखंड में प्रचार करने पहुंचेंगी. इस दौरान आगामी 13 अप्रैल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तराखंड में रैली करेंगी. उनके साथ ही बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती भी हरिद्वार में रैली की तैयारी कर रही हैं. इस दौरान पार्टियों के जुबानी वार-पलटवार का सिलसिला जारी रहेगा. लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू होने वाली है. तो वहीं अंतिम चरण की वोटिंग 1 जून को होगी.

देश भर में नेताओं के दौरे
लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज है. देश भर में प्रचार जारी है. बीजेपी, कांग्रेस, सपा और बसपा नेताओं के हर दिन दौरे हो रहे हैं. देश भर में नेताओं के दल बदल का सिलसिला जारी है, तो वहीं कई कांग्रेस के नेता लगातार बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.