बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने की तैयारी में नीतीश सरकार, किसानों को मिलेगा मुआवजा

Nitish government preparing to declare Bihar drought-hit, farmers will get compensation
Nitish government preparing to declare Bihar drought-hit, farmers will get compensation
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में कम बारिश से उपजे सूखे के हालातों के बीच राज्य को सूखाग्रस्त घोषित करने की तैयारी की जा रही है। नीतीश कुमार की नई सरकार में कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने इसकी घोषणा की है। मंत्री सुधाकर ने कहा कि राज्य भर में कम बारिश की वजह से धान की रोपनी प्रभावित हुई है ऐसे में सरकार किसानों को उनके नुकसान की भरपाई करेगी।

Aamir Khan की इस जिद के कारण फ्लॉप हुई ”Lal Singh Chaddha’

कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने शुक्रवार को कैमूर जिले के मोहनियां में कहा कि बिहार सरकार राज्य को सूखाग्रस्त घोषित करने पर विचार कर रही है। राज्य के 125 प्रखंडों में हालात ज्यादा खराब हैं। जिन किसानों की फसल खराब हुई है या जहां धान समेत अन्य खरीफ फसलों की रोपनी नहीं हो पाई है, वहां पर सरकार किसानों की मदद करेगी। सरकार किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी। किसानों को एकमुश्त मुआवजा देने की तैयारी की जा रही है।

बैक टू बैट 3 फ्लॉप के बाद Akshay Kumar लेकर आए चौथी फिल्म kathputli

सीएम नीतीश ले रहे सूखे की स्थिति का जायजा
दूसरी ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। सीएम नीतीश ने जहानाबाद, गया और औरंगाबाद जिले का शुक्रवार को दौरा किया था। वे शनिवार को भी मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले का हवाई सर्वेक्षण कर सूखे के हालातों का जायजा लेंगे।

SEX सीन से पहले Shahrukh khan ने गुजारी एक्ट्रेस संग रात

सीएम ने अधिकारियों को कम बारिश की वजह से उपजे हालातों पर नजर बनाए रखने और किसानों को मदद देने की पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। साथ ही किसानों को डीजल अनुदान की राहत राशि जल्द उपलब्ध कराने के लिए कहा गया। सीएम नीतीश ने किसानों को 16 घंटे बिना रुके बिजली देने पर भी जोर दिया।

Raju Srivastava के निधन की ख़बरें देख फूट-फूटकर रोईं पत्नी