ना महंगा तेल, ना महंगा शैंपू कंडीशनर… बस बच्चों के बालों में लगाएं किचन में पड़ी ये छोटी से चीज, जावेद हबीब ने बताया नुस्खा

No expensive oil, no expensive shampoo conditioner... just apply this small thing lying in the kitchen on children's hair, Javed Habib told the recipe.
No expensive oil, no expensive shampoo conditioner... just apply this small thing lying in the kitchen on children's hair, Javed Habib told the recipe.
इस खबर को शेयर करें

धूल-मिट्टी, प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल, पोषक तत्वों की कमी और अन्य कारणों से आजकल बालों से संबंधित समस्या बहुत कम उम्र में होने लगी है। यहां तक कि बच्चे भी हेयर फॉल, ड्राई हेयर, फ्रिजी हेयर से परेशान रहते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चों के बाल घने, मुलायम और लहराते हुए नजर आए और हेयर फॉल की समस्या उन्हें ना हो, तो आप सेलिब्रिटी हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का यह नुस्खा आजमा सकते हैं। इसके लिए ना आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ेंगे और ना ही बाहर जाने की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि घर में पड़ी छोटी सी चीज का इस्तेमाल करके आप अपने बच्चों के बालों को हेल्दी बना सकते हैं। यहां तक इसे आप अपने बालों में भी लगा सकते हैं।

ट्राई करें जावेद हबीब का नुस्खा

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि शैंपू से पहले अगर बच्चों के बालों में आधा चम्मच देसी घी से हल्की मालिश करें, तो उनके बाल न सिर्फ मजबूत होंगे, बल्कि घने और मुलायम भी नजर आएंगे और हेयर फॉल की समस्या भी दूर होगी। उन्होंने बताया कि हफ्ते में एक बार शैंपू करने से पहले थोड़े से देसी घी से बच्चों के बालों की मसाज करें और इसके बाद नार्मल शैंपू से बच्चों का हेयर वॉश कर दें, इससे बाल स्वस्थ और सुंदर बनेंगे।

बालों में शुद्ध घी लगाने के फायदे

देसी घी बालों के लिए एक आयुर्वेदिक नुस्खा है, जो हेयर ग्रोथ में तो मदद करता ही है साथ ही बालों को घना भी बनाता है। दरअसल, घी में एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो बालों की समस्या को दूर करते हैं। हफ्ते में एक बार बालों में घी लगाने से डैंड्रफ की समस्या भी दूर होती है। इसके अलावा घी में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो आपके बालों को बहुत मुलायम और शाइनिंग बनाते हैं। हेयर एक्सपर्ट्स मानते हैं कि ड्राई स्कैल्प होने से हेयर फॉल की समस्या बढ़ जाती है, ऐसे में जिन लोगों के बाल बहुत ज्यादा रूखे हैं, वह अपने बालों में एक चम्मच घी लगाएं। इससे स्कैल्प को नमी मिलती है और बालों में खुजली, फ्लेकी स्कैल्प और रूखापन नहीं होता है।