ना बॉर्डर पर चेकिंग का डर, ना ट्रेन में खोजी कुत्तों का खौफ, कूरियर से ऐसे हो रही बिहार में शराब सप्लाई

No fear of checking at the border, no fear of sniffer dogs in the train, this is how liquor is being supplied in Bihar through courier.
No fear of checking at the border, no fear of sniffer dogs in the train, this is how liquor is being supplied in Bihar through courier.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर: बिहार में शराबबंदी के बावजूद अवैध शराब का धंधा करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बॉर्डर पर सघन चेकिंग और ट्रेन एवं बसों में जांच के डर से धंधेबाज शराब तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है। यहां उत्पाद विभाग की टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान से कूरियर द्वारा शराब मंगवाकर उसे बिहार में बेच रहा था। आरोपी शराब की सीधे होम डिलीवरी करवाता था। उसके घर से उत्पाद विभाग की टीम ने 12 कार्टन शराब जब्त की है।

आरोपी की पहचान सरैया थाने के सुजावलपुर राजाराम गांव निवासी सौरभ कुमार के रूप में हुई है। उसकी बुलेट बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। उसके पार्टनर संतोष कुमार की गिरफ्तारी के प्रयास में उत्पाद टीम जुटी हुई है। निजी कूरियर कंपनी का मुख्य कार्यालय मुजफ्फरपुर शहर में स्थित है। यहां कूरियर से सौरभ के नाम का एक पार्सल आया था। उसमें शराब थी।

मल्टीपल सामान के नाम पर जयपुर से कूरियर पार्सल भेजा गया था। कूरियर कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारियों को पार्सल में शराब होने की आशंका थी। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने इसकी सूचना उत्पाद टीम को दी। उत्पाद विभाग की टीम ने कूरियर की डिलीवरी का निर्देश दिया। डिलीवरी बॉय ने सामान रिसीवर को उसके दिए हुए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। उसने कूरियर पार्सल आने की पुष्टि की और अपने घर पर पार्सल रिसीव कर लिया।

पार्सल रिसीव होने के कुछ देर बाद ही उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की और सौरभ को शराब के साथ दबोच लिया। प्रभारी उत्पाद अधीक्षक कुमार अभिनव ने बताया कि बुलेट बाइक पर कुछ शराब की बोतलें लेकर सौरभ निकलने वाला था। उसी समय उसे दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर उसके घर से भी शराब मिली। पूछताछ में पता चला कि वह काफी समय से कूरियर से पार्सल में शराब की खेप मंगवाकर बेच रहा था।