मुजफ्फरनगर में जिला कचहरी में रहा नो वर्क, कामकाज बंद कर अधिवक्ताओं ने कलैक्ट्रेट में जुलूस निकाला

No work remained in the district court in Muzaffarnagar, lawyers stopped the work and took out a procession in the collectorate
No work remained in the district court in Muzaffarnagar, lawyers stopped the work and took out a procession in the collectorate
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। हापुड के अधिवक्ताओं की समस्याओं के निराकरण और हापुड़ में न्यायालय भवन के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित होने के बाद भी बजट स्वीकृत नहीं किये जाने के कारण हो रही परेशानी को लेकर आज वेस्ट यूपी के अधिवक्ताओं ने कामबंद हड़ताल करते हुए जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपे। इसी कड़ी में जिला कचहरी में भी वकीलों ने हड़ताल करते हुए हापुड़ बार एसोसिएशन को आंदोलन में अपना समर्थन व्यक्त किया।

केंद्रीय संघर्ष समिति हाई कोर्ट बेंच के आह्नान पर गुरूवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों के अधिवक्ता हापुड़ बार एसोसिएशन के अनुरोध पर न्यायिक कार्य से विरत रहे तथा हापुड़ बार एसोसिएशन की मांग के समर्थन में जिला बार संघ के अध्यक्ष मोहम्मद वसी अंसारी के नेतृत्व में स्थानीय अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने जुलूस निकाला और मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम जिलाधिकारी कार्यालय पर सौंपा गया। जिला बार संघ अध्यक्ष वसी अंसारी ने बताया कि हापुड़ बार एसोसिएशन के द्वारा अवगत कराया गया है कि उच्च न्यायालय एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनपद न्यायालय के लिए स्थान दिलाने हेतु स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। उक्त परिपेक्ष में स्थानीय प्रशासन द्वारा हापुड़ पिलखुआ विकास प्राधिकरण की 32.99 एकड़ भूमि चिन्हित की गई है। उक्त भूमि के संबंध में जनपद न्यायाधीश हापुड़ द्वारा संस्तुति कर विशेष कार्य अधिकारी (इंफ्रास्ट्रक्चर) अधीनस्थ न्यायालय उच्च न्यायालय इलाहाबाद को 30 नवम्बर 2022 को प्रस्तावित भूमि की धनराशि शासन से आवंटित कराने जाने हेतु पत्र प्रेषित किया था, लेकिन इसके पश्चात भी शासन के द्वारा उक्त धनराशि जारी नहीं की गई, जिस कारण हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ के अधिवक्ता गण न्यायिक कार्य करने में काफी असुविधा व परेशानी का सामना कर रहे हैं। हापुड़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ता निरंतर 19 जुलाई 2022 से न्यायिक कार्यों से विरत है तथा हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ के समर्थन में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में आज सभी बार एसोसिएशन के अधिवक्ता गण न्यायिक कार्यों से उनके समर्थन में विरत हैं।

इस अवसर पर ब्रिजेंद्र मलिक एडवोकेट, रामवीर सिंह, सुधीर गुप्ता कोषाध्यक्ष, सत्येंद्र कुमार, अशोक कुशवाह, बिजेंद्र प्रताप, प्रवीण खोखर, राज सिंह रावत, सोहनलाल, राकेश पाल, हिमांशु कुमार, सौरभ कुमार, पवन सैनी, अनिरु( बालियान, अक्षय कुमार, आनंद कुमार, मनोज त्यागी और निश्चल त्यागी आदि उपस्थित रहे।