‘अब राजस्थान में महंगाई की No Entry!’ के बाद CM गहलोत का तूफानी दौरा, 30 जून तक घूमेंगे पूरा राजस्थान

'Now no entry of inflation in Rajasthan!' After CM Gehlot's stormy tour, will visit whole Rajasthan till June 30
'Now no entry of inflation in Rajasthan!' After CM Gehlot's stormy tour, will visit whole Rajasthan till June 30
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: ग्रामीण ओलंपिक खेलों के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता के बीच जाने के मौके को भुनाने जा रहे हैं। यह मौका है महंगाई राहत कैंप का। इसके तहत मुख्यमंत्री गहलोत पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे। इस बार वे महंगाई राहत कैंप के बहाने प्रदेश के हर जिले में आयोजित राहत शिविरों में हिस्सा लेकर सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे। शिविरों के निरीक्षण के जरिए वे फिर से जनता के बीच जाएंगे और सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आह्वान करने के साथ लोगों से जनसंपर्क करेंगे। इससे पहले भी जब करीब दो महीने तक चले ग्रामीण ओलंपिक खेलों और फिर शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन के दौरान उन्होंने 50 से ज्यादा कार्यक्रमों में जाकर जनसंपर्क किया था।

जयपुर के भांकरोटा क्षेत्र में महंगाई राहत कैंप के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से आग्रह किया कि मीडिया इमानदारी से सच्ची खबरें दिखाएं। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने लोककल्याण के लिए ऐसी योजनाएं लांच की है जो देशभर में कहीं नहीं है। शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी ऐसी कई योजनाएं है जिसका लाभ प्रदेश के हर घर को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जहां मीडिया को उचित लगे, वहां आलोचना करें और सरकार की कमियां भी दिखाएं लेकिन जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में सही खबरें चला कर प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाने में मदद करें।

महंगाई राहत कैंप के बाद भी दौरे पर रहेंगे गहलोत

24 अप्रैल से शुरू हुए महंगाई राहत कैंप 30 जून तक लगे रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अलग अलग विधानसभाओं में लगने वाले शिविरों के जरिए प्रदेश का दौरा करेंगे। 30 जून के बाद भी गहलोत का दौरा जारी रहेगा क्योंकि 25 जून से इस साल भी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन शुरू होने वाले हैं। गत वर्ष की भांति इस बार भी प्रदेश की हर ग्राम पंचायत स्तर तक खेलों के आयोजन होंगे जिनमें हर उम्र के लोग विभिन्न खेलों में हिस्सा ले सकेंगे। 130 करोड़ रुपए के बजट वाले ग्रामीण ओलंपिक लगातार 68 दिन तक चलेंगे। ग्राम पंचायत के बाद ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर भी मैचों के आयोजन होंगे। इन खेल आयोजनों के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार जनसंपर्क करेंगे और सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे।