अब नहीं कटेगा ट्रैफिक चालान, गूगल मैप का स्मार्ट फीचर करेगा आपकी मदद

इस खबर को शेयर करें

अक्सर हम लोग गाड़ी चलाते वक्त कई महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। कार को ड्राइव करते समय हमारी स्पीड काफी तेज हो जाती है। ऐसे में चालान कटने का डर तो रहता ही है। इसके अलावा एक्सीडेंट का खतरा भी बढ़ जाता है। ओवरस्पीड में गाड़ी को ड्राइव करना आपके लिए तो खतरा बनता ही है साथ ही साथ दूसरों के लिए भी ये घातक है। इसी कड़ी में आज हम आपको गूगल मैप के एक ऐसे खास फीचर के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको ओवरस्पीड पर आगाह करने का काम करेगा। गूगल मैप के इस खास फीचर का नाम स्पीडोमीटर है। आपकी गाड़ी जैसे ही ओवरस्पीड की लिमिट को क्रॉस करेगी। ये फीचर तुरंत आपको आगाह करने लगेगा। ऐसे में आप अपनी स्पीड को कम करके चालान और बाकी खतरों से बच सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते गूगल मैप के इस खास फीचर के बारे में विस्तार से –

इस फीचर की मदद से आप कार ड्राइव करते वक्त उसकी गति का अंदाजा लगा सकते हैं। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपकी कार कितनी स्पीड में चल रही है। आप जैसे ही तय गति को पार करेंगे गूगल मैप का ये खास फीचर रंग बदलकर आपको सूचित करेगा।

ऐसे में आप अपनी स्पीड को कम करके चालान और एक्सीडेंट के खतरे से बच सकते हैं। गूगल मैप का ये खास फीचर वाहन चलाने वालों के लिए काफी फायदेमंद है।

इस फीचर को आप गूगल मैप की सेटिंग में जाकर आसानी से ऑन कर सकते हैं। अक्सर देखने को मिलता है कि कई लोग अपनी मस्ती में वाहन को ड्राइव करते हुए तय स्पीड को पार कर जाते हैं। ऐसे में उनका चालान कटने का खतरा काफी बढ़ जाता है। वहीं गूगल मैप का ये स्मार्ट फीचर आपको गाड़ी के ओवर स्पीड होते ही आगाह कर देगा, जिसकी मदद से आप भारी भरकम चालान कटवाने से बच सकते हैं।