बिना किसी चेतावनी के जान लेने वाली बीमारी है मोटापा! जानें वेट लॉस का आसान तरीका

Obesity is a disease that kills without any warning! Learn the easy way of weight loss
Obesity is a disease that kills without any warning! Learn the easy way of weight loss
इस खबर को शेयर करें

Weight loss: लाइफस्टाइल बदलने की वजह से वजन बढना आम समस्या बन गया है. ऐसे में तमाम तरह के के टिप्स अपनाने के बाद भी अगर आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. जी हां ऐसे में आपको रात में सोने से पहले कुछ बातों का बुहत ध्यान रखना होगा, जिससे तेजी से वजन कम होने लगेगा. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि वो कौन सी बातें जो आपका वजन बिना जिम जाए भी घटा सकती है.

1. सोने से पहले पिएं प्रोटीन शेक
सोने से पहले आप प्रोटीन शेक पिएंगे तो भी आपको कई बड़े फायदे मिलेंगे. माना जाता है कि प्रोटीन कार्ब्स या फैट की तुलना में अधिक थर्मोजेनिक होता है, यह आपके शरीर को इसे पचाने में अधिक कैलोरी जलाने का कारण बनता है.

2. स्लीप मास्क
स्लीप मास्क पहनने का भी वजन घटाने से कनेक्शन है. माना जाता है कि जो लोग हल्की रोशनी में सोते हैं उनके मोटे होने की संभावना 21 प्रतिशत तक होती है. ऐसे में रोशनी में सोने वाले लोगों को स्लीप मास्क पहन कर सोना चाहिए.

3. रात में जरूर नींद लें
रात में अगर आप एक घंटे की ज्यादा नींद लेंगे तो आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी. इसके साथ आधी से ज्यादा बीमारी का इलाज तो आपके सोने से ही हो जाता है. यानी ज्यादा से ज्यादा सोने से वजन कम करने क साथ-साथ मानसिक शांति भी प्रदान करता है.इसलिए अगर आप भी कम सोते हैं तो आज ही आपनी आदत को बद लें और रोजाना कम से कम 9 घंटे सोने की आदत डाल लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. aaj ki NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)