सोमवार को फिर लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन वेंटिलेटर पर थे, दोबारा ने तोड़ा दम, कार्तिकेय-2 ने अपनी लाज बचाई

On Monday again Lal Singh Chaddha and Raksha Bandhan were on ventilator, again broke their breath, Kartikeya-2 saved his shame
On Monday again Lal Singh Chaddha and Raksha Bandhan were on ventilator, again broke their breath, Kartikeya-2 saved his shame
इस खबर को शेयर करें

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस का हाल बुरा है। बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री तक, कहीं से कोई भी फिल्‍म ऐसा कमाल करती हुई नहीं दिख रही है, जो दर्शकों को टिकट ख‍िड़की तक खींच लाए। बॉलीवुड की हालिया रिलीज ‘दोबारा’ ने जहां चार दिनों में ही बॉक्‍स ऑफिस पर दम तोड़ दिया है, वहीं तेलुगू फिल्‍म ‘कार्तिकेय 2’ की कमाई ने रफ्तार तो पकड़ी है, लेकिन यह इतनी अच्‍छी नहीं है कि बॉक्‍स ऑफिस की तारणहार बन सके। यह फिल्‍म हिंदी वर्जन में हर दिन 1-1.15 करोड़ रुपये की कमाई ही कर पा रही है। जबकि आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ भी अब सोमवार से करोड़ों की बजाय लाखों में कमाई करने पर मजबूर है। हालात ऐसे हैं कि इन चारों फिल्‍मों ने कुल मिलाकर भी सोमवार को महज 2.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। यकीनन सिनेमा के बाजार को देखते हुए यह कहा जा सकता है बॉक्‍स ऑफिस इस वक्‍त अपने सबसे मुश्‍क‍िल दौर से गुजर रहा है।

अनुराग कश्‍यप के डायरेक्‍शन में बनी तापसी पन्‍नू की Dobaaraa अपने पहले ही सोमवार को Box office पर न सिर्फ पस्‍त हो गई है, बल्‍क‍ि अब इसके उठकर खड़े होने के भी आसार नहीं है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्‍म ने रिलीज के चौथे दिन सोमवार को महज 20 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया है। ‘दोबारा’ ने चार दिनों में महज 2.70 करोड़ रुपये की कमाई की है। जिस तरह फिल्‍म की कमाई हो रही है, यह अपने पहले हफ्ते में 3.25 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई नहीं कर पाएगी। जबकि इस फिल्‍म का लाइफटाइम कलेक्‍शन भी 3.50-3.75 करोड़ तक ही पहुंच पाएगा। कुल मिलाकर तापसी पन्‍नू की यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर ‘डिजास्‍टर’ साबित हुई है।

‘दोबारा’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
शुक्रवार – 70 लाख रुपये
शनिवार – 90 लाख रुपये
रविवार – 90 लाख रुपये
सोमवार – 20 लाख रुपये
कुल कमाई – 2.70 करोड़ रुपये

दूसरी ओर, निख‍िल सिद्धार्थ की तेलुगू फिल्‍म Karthikeya 2 का भी हाल हिंदी में बहुत अच्‍छा नहीं है। लेकिन बॉलीवुड फिल्‍मों की तुलना में यह फिल्‍म जरूर बढ़‍िया बिजनस कर रही है। सोमवार को ‘कार्तिकेय 2’ ने हिंदी वर्जन से 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस तरह दूसरे हफ्ते के चार दिनों में इसकी कमाई 9.25 करोड़ रुपये हो गई है। जबकि 11 दिनों में हिंदी वर्जन से इस फिल्‍म ने कुल मिलाकर 14 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

‘कार्तिकेय 2’ की हिंदी वर्जन में कमाई का हिसाब
पहला हफ्ता- 4.75 करोड़ रुपये
दूसरा वीकेंड- 8.10 करोड़ रुपये
सोमवार – 1.15 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 14.00 करोड़ रुपये

आमिर खान की Laal Singh Chaddha और अक्षय कुमार की Raksha Bandhan अब बॉक्‍स ऑफिस पर अपनी आख‍िरी सांसें ग‍िन रही हैं। इन दोनों ही फिल्‍मों की कमाई सोमवार को धड़ाम हो गई है। इसे ऐसे भी कह सकते हैं कि दोनों ही फिल्‍मों की कमाई बद से बदतर हो गई है। सोमवार को जहां ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 50 लाख रुपये का बिजनस किया है, वहीं ‘रक्षा बंधन’ ने 40 लाख रुपये कमाए हैं। रविवार को ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 1.90 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि ‘रक्षा बंधन’ ने 1.80 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

‘लाल सिंह चड्ढा’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 50.35 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 1.50 करोड़ रुपये
रविवार – 1.90 करोड़ रुपये
सोमवार – 50 लाख रुपये
कुल कमाई- 55.50 करोड़ रुपये

कुल कमाई की बात करें तो 180 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 12 दिनों में कुल 5.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। जबकि ‘रक्षा बंधन’ की कुल कमाई 12 दिनों में 4.40 करोड़ रुपये है। आमिर खान और अक्षय कुमार की फिल्‍मों की कमाई सोमवार को जिस तरह गिरी है, अब दूसरे हफ्ते में ये दोनों ही फिल्‍में दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं। अनुमान यही है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ दूसरे हफ्ते में 6.25 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई नहीं कर पाएगी। जबकि ‘रक्षा बंधन’ भी 5.50 करोड़ रुपये अध‍िक दूसरे हफ्त में नहीं बटोर सकेगी।

‘रक्षा बंधन’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 37.60 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.00 करोड़ रुपये
शनिवार – 1.20 करोड़ रुपये
रविवार – 1.80 करोड़ रुपये
सोमवार – 40 लाख रुपये
कुल कमाई – 42.00 करोड़ रुपये