उत्‍तराखंड में कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट, इन जिलों में अलर्ट, बादल और कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत

Orange alert of cold day on weather in Uttarakhand, alert in these districts, clouds and fog increase trouble
Orange alert of cold day on weather in Uttarakhand, alert in these districts, clouds and fog increase trouble
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में पहाड़ों से ज्यादा ठंड पड़ रही है। हरिद्वार के रुड़की में मसूरी, नैनीताल और मुक्तेश्वर से भी ज्यादा तापमान नीचे चला जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक रुड़की का अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे गिरकर 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं जबकि मसूरी का अधिकतम तापमान 13.3 और नैनीताल का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में दो दिन कड़ाके की ठंड
उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तापमान चार डिग्री तक भी पहुंच सकता है। उधर, पहाड़ों में अगले कुछ दिन तक मौसम साफ रहेगा।

साल के पहले दिन मैदानों में घना कोहरा पड़ा और ठंडी हवाएं चली। वहीं पहाड़ी इलाकों में मौसम साफ रहा और अगले कई दिनों तक यहां बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है। मौसम विज्ञान विभाग ने दो और तीन जनवरी को हरिद्वार एवं यूएसनगर में घने कोहरे एवं शीत दिवस का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

देहरादून में दिन का पारा सामान्य से एक डिग्री नीचे
दून में भी मौसम काफी ठंडा होने लगा है। यहां रविवार को तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 19 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंचा। पूरे दिन ठंडी हवाएं चली और आसमान में बादल छाए रहे।

कोहरे का ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तापमान चार डिग्री तक भी पहुंच सकता है। उधर, पहाड़ों में अगले कुछ दिन तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि सुबह शाम ठंड का सामना करना पड़ेगा।