हमारे लीडरों की इज्जत नहीं है… भारत में जी-20 का जलवा देख भड़की पाकिस्तानी आवाम, नेताओं को जमकर कोसा

Our leaders are not respected... Pakistani people got angry after seeing the glory of G-20 in India, cursed the leaders fiercely
Our leaders are not respected... Pakistani people got angry after seeing the glory of G-20 in India, cursed the leaders fiercely
इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद: भारत से अलग होकर एक इस्लामिक देश बनने वाला पाकिस्तान अब पछता रहा है। पाकिस्तान जहां आतंकवाद को पालत-पालते अब उसी का शिकार हो रहा है तो भारत जी-20 शिखर सम्मेलन करा रहा है। जी-20 में शामिल होने के लिए दुनिया की 19 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेता भारत पहुंचे हैं। पाकिस्तानियों के अंदर लगातार इसका दर्द उठ रहा है। पाकिस्तानियों को इस बात का अंदाजा नहीं है कि जी-20 दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं का ग्रुप है, लेकिन आवाम इस बात पर अफसोस जता रही है कि इसमें उनका देश शामिल नहीं है।

भारत ने बांग्लादेश समेत कई देशों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इस पर पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल रियल एंटरटेनमेंट टीवी ने जब आवाम से बात की तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के ऐसे हालात ही नहीं हैं कि भारत उन्हें बुलाए। एक पाकिस्तानी ने कहा कि देश क्रैश कर गया है, बस किसी तरह चल रहा है। एक शख्स ने न बुलाए जाने पर कहा कि भारत और पाकिस्तान एक नहीं हो सकते। इसके साथ उसने दूसरा कारण बताते हुए कहा कि हमारे राजनेताओं की इज्जत नहीं है। अगर कोई पावर वाला होता तो बुलाया जाता।

पाकिस्तानियों के मजाकिया जवाब
बातचीत में एक शख्स ने कहा, ‘बांग्लादेश हमसे आजाद हुआ था, लेकिन आज वह हमसे आगे निकल गया है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि हमारे राजनेता भ्रष्ट हैं। अगर इमरान खान प्रधानमंत्री होते तो वह जरूर हमें बुलाते।’ पाकिस्तानी पत्रकार सना अमजद ने जब कुछ लोगों से इस बारे में पूछा तो उनका जवाब सुनकर आपको हंसी आएगी। उन्होंने कहा कि जी-20 से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमने लंबी तैयारियां की हुई हैं। एक समय भारत पाकिस्तान का हिस्सा होगा। हम गजवा ए हिंद करेंगे।

पाकिस्तान हुआ आइसोलेट
सना अमजद ने जब कुछ बुद्धिजीवी लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आइसोलेट होकर रह गया है। इसके साथ उन्होंने उम्मीद जताई कि जी-20 देश जब एक साथ बैठेंगे तो वह भविष्य में दुनिया की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने से जुड़ा कोई प्लान निकालेंगे। कुछ लोगों ने कहा कि पाकिस्तान अगर अपने अंदरूनी मामले जैसे सुरक्षा और आतंकवाद को हल नहीं करेगा तब तक कोई बड़ी कंपनी पाकिस्तान नहीं आएगी और कभी भी पाकिस्तान में जी-20 का हिस्सा नहीं बन पाएगा।