सितंबर में जन्मे लोगों के लिए ये तारीख होती हैं बहुत अशुभ, जानें अन्य माह की अशुभ तिथियां

These dates are very inauspicious for people born in September, know the inauspicious dates of other months
These dates are very inauspicious for people born in September, know the inauspicious dates of other months
इस खबर को शेयर करें

Unlucky Dates Of Months: अक्सर हम जब घर से किसी शुभ कार्य या जरूरी कार्य के लिए निकलते हैं, तो इसी उम्मीद के साथ निकलते हैं कि उस कार्य में सफलता मिले. लेकिन कई बार व्यक्ति के जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती. ऐसे में हमारे मन में कई उल्टे-सीधे विचार भी आते हैं. जैसे- आज न जाने सुबह उठते ही किस की शक्ल देख ली थी या फिर काम के लिए निकलते समय कोई सामने आ गया था.

लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इन घटनाओं के पीछे कुछ और ही कारण बताया गया है. इनका संबंध हमारी जन्मतिथि से होता है. जिसे बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. ऐसे में आज हम जानेंगे हर माह की अशुभ तिथियों के बारे में, जिस दौरान व्यक्ति को खास रूप से सावधान रहना चाहिए.

जनवरी में जन्मे लोग
अगर आपका जन्म जनवरी माह की किसी भी तारीख को हुआ है, तो ये लो 4 और 13 तारीख को विशेष रूप से सावधान रहें. इन दोनों तिथियों के बेहद अशुभ माना गया है.

फरवरी में जन्मे लोग
प्यार के माह के नाम से जाना जाने वाला फरवरी का महीना भी बेहद खास माना जाता है. लेकिन कहते हैं इस माह में जन्मे लोगों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए. इसे साल का लीप ईयर भी कहा जाता है. ऐसे में इस माह में जन्मे लोगों को जीवनभर अजीबोगरीब परिस्थिति का सामना करना पड़ता है.

मार्च में जन्मे लोग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मार्च में जन्मे लोग किसी भी माह की 15 तारीख को खास ध्यान रखें. कहते हैं कि इस तारीख को विश्वासघात और दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है.

अप्रैल माह में जन्मे लोग
बता दें कि इस माह की पहली तारीख को अप्रैल फूल के नाम से जाना जाता है. ऐसे में इस माह में जन्मे लोग 1 तारीख को थोड़ा संभलकर रहें. कई बार आपकी थोड़ी से शरारत आपको परेशानी में डाल सकते हैं.

मई में जन्मे लोग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म मई में हुई है उन्हें 5 और 20 तारीख को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है. बता दें कि इन दोनों तारीख को अप्रत्याशित घटना या फिर किसी अन्य दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

जून में जन्म लोग
वहीं, जून माह में जन्मे लोगों को 6 तारीख से थोड़ा संभलकर रहने की जररूत है. कहते हैं कि ये अंक अंधविश्वास से जुड़ा होता है. ऐसे में इस दिन थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है.

जुलाई के लोग
जुलाई वाले लोगों के लिए किसी भी माह की 7 और 27 तारीख थोड़ी अलकी साबित होगी. 27 तारीख व्यक्ति के जीवन में अचानक से कोई बदलाव ले आता है. इन दिनों में दुर्घटना होने की संभावना भी बढ़ जाती है.

अगस्त में जन्मे लोग
अगस्त में जन्मे लोग 8 और 24 तारीख से संभलकर रहें. ये दोनों की तारीखें अगस्त में जन्मे लोगों के लिए अनलकी हैं.

सितंबर में जन्मे लोग
इस माह में जन्म लेने वाले लोगों को 9 तारीख को संभलकर चलने की जरूरत है. इस दिन दुर्घटना होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

अक्टूबर माह में जन्मे लोग
इस माह में जन्मे लोगों को 13 तारीख को संभलकर रहने की जररूत है. इस तारीख को अक्टूबर में जन्मे लोगों के लिए अशुभ माना गया है.

नवंबर में जन्मे लोग
नवंबर वाले लोगों के लिए 5 तारीख को अशुभ बताया गया है. इस दिन को साजिश और खतरे से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसे में व्यक्ति को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है.

दिसंबर माह में जन्मे लोग

दिसंबर का महीना साल का आखिरी माह होता है. इस माह में जन्मे लोग 25 तारीख को सतर्क रहें. मान्यता है कि इस दिन भाग्य का साथ नहीं मिलता. इस दौरान आपकी मानसिक तनाव महसूस होगा और अप्रत्याशित घटनाएं घटित होंगी.