परवल 900 रुपये और भिंडी 800 रुपये किलो, कीमत देखकर लोगों के छूट रहे पसीने

Parwal Rs 900 and Bhindi Rs 800 a kg, people are sweating after seeing the price
Parwal Rs 900 and Bhindi Rs 800 a kg, people are sweating after seeing the price
इस खबर को शेयर करें

Parwal Bhindi : महंगाई (Inflation) का सामना हर कोई कर रहा है। अपना देश छोड़कर विदेश (Foreign) में रहना तो और भी कठिन है। क्योंकि वहां आपके हिसाब की हर चीज नहीं मिल सकती। कई ऐसे पकवान (Dish) आपको भूलने पड़ते हैं, जो आप यहां रोजाना खाया करते थे।

देसी खानों की तो बात ही कुछ और है। खैर, लंदन (London) में रह रहे इस शख्सर के साथ ऐसा कुछ हुआ सोशल मीडिया पर Viral हो गया।

Twitter पर ओमकार खांडेकर (Omkar Khandekar) नाम के एक शख्सक ने एक पोस्ट शेयर (Post Share) की है। इसमें लंदन के एक बाजार में कुछ सब्जियों की तस्वीर दिखाई गई है।

हरी मिर्च, टमाटर, भिंडी, करेला और परवल भी मौजूद है। हालांकि, जब इनकी कीमतों पर आपकी नजर जाएगी तो आप हैरान रह जाएंगे।

एक किलो परवल की कीमत 8।99 पाउंड थी, जो भारतीय रुपये के हिसाब से देखें तो लगभग 919 रुपये। जी हां, आपने सही पढ़ा।

पोस्ट के कैप्शन (Caption) में भी उन्होंसने यही ल‍िखा है। लंदन (London) अच्छा है और 900 रुपये किलो में परवल को छोड़कर यहां सब कुछ ठीक है।

कई लोगों ने किए कमेंट्स
जाह‍िर है पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गई। इसने Online लोगों का ध्यांन अपनी ओर खींचा। Social Media Users इसे देखकर हैरान रह गए।

कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा, जब रोम में हो तो परवल मत खाओ भाई। एक अन्य यूजर ने Comment किया, और उस परवल का स्वाद अच्छा नहीं रहेगा।

दुनियाभर में भारत निर्यात करती है सब्जी
बता दें कि भारत (India) में सभी मौसम में हरी और ताजी सब्जियां मिलती है। क्योंकि यहां पर साल भर इसकी पैदावार होती रहती है।

फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गेनाइजेशन (Agriculture Organization) के आकड़ों के मुताबिक आलू , प्याज , फूलगोभी , बैंगन और पत्ता गोभी उत्पादन के मामले में भारत विश्व में दूसरे स्थान पर है। और इनमें से तमाम तरह की सब्ि सबयों का दुनियाभर में निर्यात किया जाता है।