मध्य प्रदेश में पालतू तोता लापता, मालिक ने शहर भर में लगाए पोस्टर, इनाम की घोषणा

Pet parrot missing in Madhya Pradesh, owner puts up posters across the city, announces reward
Pet parrot missing in Madhya Pradesh, owner puts up posters across the city, announces reward
इस खबर को शेयर करें

दमोह; देश में पशु पक्षियों को लेकर कई लोगों का एक अलग ही व्यवहार रहता है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के दमोह जिले में देखने को मिला है. दमोह शहर की सड़कों पर एनाउंसमेंट हो रहा है और दीवारों पर पोस्टर लगे हुए हैं और इन सब मे तलाश है एक तोते की. दरअसल एक शख्स का तोता कुछ समय पहले गुम हो गया जिसके बाद घर के लोग बेचैन हो गए. अब इसी गुम हुए तोते का पता लगाने या ढूँढ़ कर लाने वाले को दस हजार रुपयों का ईनाम देने की घोषणा की गई है.

जब अचानक फुर्र हुआ तोता
दरअसल दमोह की सिटी कोतवाली के पीछे इंद्रा कालोनी में रहने वाले सोनी परिवार ने बीते दो सालों से एक तोता पला हुआ था, तोता पूरे घर का चहेता था और ये पक्षी एक फैमिली मेंबर की तरह था. शाम के वक़्त बकायदा पिंजड़े से बाहर निकाल कर उसे सड़क पर घुमाया भी जाता था और कल भी उसके साथ यही हुआ. घर के मालिक तोते को अपने कंधे पर बैठाकर घुमाने ले गए लेकिन अचानक सड़क के कुत्ते भौंके और तोता उड़ गया, कुछ देर तक एक पेड़ की साख पर तोता बैठा दिखा लेकिन उसके बाद गायब हुआ तो फिर नजर नही आया.

10 हजार का रखा इनाम
पूरी रात सोनी परिवार और उनके मित्र तोते को तलाशते रहे लेकिन वो नही मिला. अब तोते की तलाश के लिए इनाम वाला पोस्टर बनाया गया है जिसे शहर में चिपकाया जा रहा है, बाकायदा ऑटो रिक्शा में एनाउंसमेंट भी हो रहा है जिसे सुनकर लोग अचरज में है. लेकिन इस परिवार के पक्षी प्रेम की सराहना भी कर रहे हैं. पीड़ित परिवार के सदस्य दीपक सोनी के मुताबिक, यह तोता उनके परिवार के सदस्य की तरह था जिसकी तलाश में वो भटक रहे हैं. फिलहाल दस हजार का इनाम रखा है यदि इससे भी ज्यादा कोई मांगेगा तो वो ज्यादा भी देने तैयार हैं.