बस-ट्रक हड़ताल के चलते यूपी में पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म, उमडी भारी भीड, फैली अफवाहें

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: नए मोटर व्हीकल ऐक्ट के तहत दुर्घटना होने पर चालकों को जुर्माना और सजा का प्रावधान है। हालांकि, यह ऐक्ट भी लागू नहीं हुआ है, लेकिन इसके विरोध में पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। बहुत से चालकों ने नौकरी छोड़ दी है। चाहे सरकारी हो या प्राइवेट वाहन चालक स्टेरिंग छोड़कर प्रदर्शन और हड़ताल कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज पेट्रोल और डीजल के टैंकर भी नहीं चल रहे हैं। पेट्रोल-डीजल खत्म होने की अफवाह के चलते पंपों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कई जिलों में पेट्रोल पंप पर तेज खत्म हो गया है। वहीं, सब्जियों के दाम में भी उछाल देखा जा रहा है। इसके अलावा बस और सवारी वाहन नहीं चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

लखनऊ में कई पेट्रोल पंप पर तेल खत्म हुआ

ड्राइवरों की हड़ताल के चलते लखनऊ में पेट्रोल पंप पर तेल के लिए मारा-मारी मची हुई है। पेट्रोल की कमी की सूचना के चलते लोग तेल लेने के लिए पेट्रोल पंप पर उमड़ पड़े। टैंकरों की हड़ताल के चलते कल से पेट्रोल टंकियां तक तेल नहीं पंहुचा है। अभी तक पेट्रोल टंकियों पर पहले से स्टॉक तेल बेचा जा रहा है। कैम्पल रोड, स्थित एस्सार पेट्रोल टंकी पर तेल खत्म हो गया है। ठाकुरगंज के पेट्रोल टंकियों पर तेल लेने की होड़ मची हुई है। तेल लेने वालों की भीड़ से रोड पर भीषण जाम लगा हुआ है।

बाराबंकी के हैदरगढ़ में चालकों ने काटा हंगामा

मंगलवार को बाराबंकी जिले में हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र में वाहन चालकों ने जमकर बवाल काटा। थोड़ी देर के लिए सभी मार्गों का चक्काजाम रहा। प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस सूझबूझ के चलते चालकों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर वापस लौट गए। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद रही। भारी संख्या में चालक‌ और खालसी लखनऊ-सुल्तानपुर हाइवे पर बैठने का प्रयास किया, लेकिन तुरंत सुबेहा और लोनीकटरा थानाध्यक्ष बैठे हुए चालकों के पास पहुंच गए। कानून का पाठ पढ़ाकर तुरंत उठने पर मजबूर कर दिया। उसके बाद प्रर्दशन कारी नारेबाजी करते हुए बछरावां तिराहे पर पहुंचने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस सभी प्रदर्शनकारियों से आगे बढ़कर राजकीय इंटर कॉलेज के पास रोक कर समझाया। पुलिस का प्रयास कारगर साबित हुआ। समझाने के बाद प्रर्दशनकारी‌ तहसील मुख्यालय पर आ गए। उपजिलाधिकारी अनुराग सिंह को ज्ञापन सौंपा।

लखीमपुर खीरी में पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़

लखीमपुर खीरी में ड्राइवरों की चल रही हड़ताल के चलते पेट्रोल भरवाने के लिए पेट्रोल पंपों पर तेल लेने के लिए होड़ मच गई है। कुछ पंप खाली भी हैं, जहां पेट्रोल खत्म हो चुका है। बहुत से पंप पर तेल नहीं है। कई लोग बाइक खींचकर लाए और तेल न होने की स्थिति में वैसे ही वापस जाना पड़ा।

हड़ताल बढ़ने पर बढ़ सकते हैं दाम

मेरठ में दाम अभी सामान्य है। 3 तारीख के बाद अगर हड़ताल जारी रही तो जरूर इसका प्रभाव खाद्य तेल सामग्री , और सब्जियों पर होगा। अभी रेट बढ़ने वाली कोई भी बात सामने नहीं आई है।

मिर्जापुर में ट्रक चालकों ने किया प्रदर्शन

मिर्जापुर: सरकार के द्वारा हिट एंड रन को लेकर नए नियम ला रही है। नए नियम का देशभर में चालक विरोध कर रहे हैं। चालकों के हड़ताल का असर मिर्जापुर जिले में देखने को मिल रहा है। मिर्जापुर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार ट्रक चालक विरोध कर रहे हैं। जिले के अहरौरा क्षेत्र के वाराणसी- शक्तिनगर राजमार्ग पर मेहंदीपुर चौराहा के पास ट्रक चालकों ने ट्रक खड़े करके प्रदर्शन किया। ट्रक चालकों ने मांग की कि सरकार के द्वारा नए नियम वापस लिया जाए, क्योंकि यह कानून चालकों के हित में नहीं है। अदलहाट में कौड़िया कलां में भी भारी संख्या में ट्रक चालकों ने प्रदर्शन किया। ट्रक को खड़ा करने के बाद चालकों ने प्रदर्शन किया।

नोएडा में गोदाम में खत्म हुए सिलेंडर

नोएडा : ट्रक और बस ड्राइवरों की हिट एंड रन से जुड़े कानूनों में बदलाव के चलते हड़ताल से गैस गोदाम से लोगों को सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। यह समस्या पूरे जनपद में है। इसी क्रम में लोगों को भारत गैस, इंडेन गैस एजेंसी के गोदामों से रसोई गैस सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार की सुबह लोग रसोई गैस सिलेंडर खत्म होने पर नोएडा के सेक्टर-54 स्थित गैस गोदाम पर पहुंचे। यहां से बड़े पैमाने पर शहर के अलग-अलग जगहों पर सिलेंडर की आपूर्ति की जाती है। वहीं, नोएडा के सेक्टर-35 स्थित बस डिपों के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि लोगों को हड़ताल की वजह से कोई परेशानियां नहीं आ रही है। लोग आराम से अपने गंतव्य तक आवाजाही कर रहे है।

गाजीपुर में बस नहीं चलने पर परेशान हुए यात्री

गाजीपुर में 250 प्राइवेट बसों का संचालन प्रभावित रहा। लंका बस स्टैंड पर प्राइवेट बसों के चालकों और परिचालकों ने प्रदर्शन किया। रोडवेज बस स्टैंड पर भी कर्मचारियों ने विरोध दर्ज कराया। निजी बसें नहीं चलने से हजारों यात्री परेशान हुए।

हरदोई में पेट्रोल पंपों पर लगी भीड़

हरदोई: वाहन चालकों की हड़ताल के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, एक और जहां सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं। वहीं, पेट्रोल पम्पों पर भी खासी भीड़ नजर आ रही हैं। लोगों का मानना है की पेट्रोल और डीजल पंपों पर खत्म हो सकता है। ऐसे में लोग सुबह से ही टंकी फुल करने में जुटे हुए हैं। 20 रुपए प्रति किलो वाली मटर 40 रुपए प्रति किलो हो गई है। टमाटर जो अभी तक 15 से 20 रुपए प्रति किलो बिक रहा था, वह भी 45 रुपए किलो तक बिक रहा है। कई अन्य सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी होना शुरू हो गई है।

गोरखपुर में कई पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए

गोरखपुर में पेट्रोल पंपों वाहनों की लाइन लग गई है। वाहन मालिकों और चालकों की हड़ताल के बाद जहां पूरे भारतवर्ष में चक्का जाम की स्थिति दिखाई दे रही है। वहीं, गोरखपुर में भी इसका असर साफ दिखाई पड़ रहा है। पिछले दो दिनों से चल रही हड़ताल की वजह से पेट्रोल पंपों पर शॉर्टेज की स्थिति हो गई है। कई पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं तो वहीं कुछ पेट्रोल पंपों पर अभी भी पेट्रोल दिए जा रहे हैं, जहां भारी भीड़ देखी जा रही है।