उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने की बैठक, सीएम धामी को…

इस खबर को शेयर करें

उत्तराखंड में सरकार गठन के मामले पर कल देर रात प्रधानमंत्री आवास पर बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री, बीजेपी अध्यक्ष और चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी शामिल हुए. वहीं आज पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया है.

जानकारी के मुताबिक, कल देर रात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सियासत को लेकर बैठक की और आज पुष्कर सिंह धामी समेत मदन कौशिश को दिल्ली बुलाया. पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 9 बजे उत्तराखंड से दिल्ली के लिए निकल चुके हैं. बताया जा रहा कि वो यहां पार्टी के पदाधिकारियों से उत्तराखंड की सियासत को लेकर मुलाकात करेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और गृह मंत्री अमित शाह पर्वेक्षक राजनाथ सिंह, मीनाक्षी लेखी के साथ मुलाकात हो सकती है.

बीजेपी के सामने क्या है चुनौती?

उत्तराखंड में खुद बीजेपी के नेता बता रहे हैं कि पुष्कर सिंह धामी के लिए कुल छह विधायक अब तक अपनी सीट छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं. निश्चित ही सीएम बनाने के लिए ये समर्थन धामी को सुकून देने वाला है. लेकिन आखिरी फैसला तो केंद्रीय आलाकमान ही करने वाला है. एक कार्यकाल में तीन मुख्यमंत्री बदल चुकी बीजेपी इस बार कोई ऐसा चेहरा देना चाह रही है जो 5 साल तक मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा करे और 2024 में राज्य के सभी 5 लोकसभा सीटों पर जीत दिलाने का टारगेट भी पूरा कर सके.