उत्तराखंड में 21 जून तक बारिश का अलर्ट, यात्रियों से की गई ये अपील

Rain alert in Uttarakhand till June 21, this appeal was made to the travelers
Rain alert in Uttarakhand till June 21, this appeal was made to the travelers
इस खबर को शेयर करें

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है. शुक्रवार के बाद अब शनिवार की सुबह में ही देहरादून (Dehradun) सहित अलग-अलग जगहों पर बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 से 21 जून तक प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से तीव्र बौछारें और कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 21 जून के बाद बारिश में कमी आ सकती है. इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है.

वहीं बारिश की वजह से स्थानीय लोगों के साथ चार धाम यात्रियों और पर्यटकों को भी गर्मी से राहत मिली है. शनिवार को भी चार धाम समेत कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. ऐसे में यात्रियों से मौसम और मार्गो की जानकारी लेकर ही यात्रा करने की सलाह दी गई है. दूसरी तरफ लैंसलाइड वाले क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बढ़ा गया है. इसके अलावा उत्तरकाशी जिले में बादल छाए हुए हैं. पिछले 3 दिनों से यहां शाम के समय बारिश हो रही है. ऊंचाई वाले क्षेत्र में ठंड भी महसूस की जा रही है.

इस तारीख तक उत्तराखंड में पहुंच सकता है मानसून
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, देहरादून में बारिश होने के आसार बरकरार हैं. 21 जून के बाद मौसम में बदलाव होगा. इस बीच 25 जून के करीब उत्तराखंड में मॉनसून के पहुंचने की पूरी उम्मीद है.